देश प्रदेश

योगी आदित्यनाथ को निर्वाचन आयोग का नोटिस

×
Latest Posts

NewsFrontLive

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘आतंकवादियों को बिरयानी खिलाने’ वाला बयान भारी पड़ गया है। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने प्रथम दृष्टतया इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन्हें  नोटिस जारी कर दिया। आयोग ने योगी को 7 फरवरी शाम 5 बजे तक कारण बताओ नोटिस का जवाब देने को कहा है। गौरतलब है कि आदित्यनाथ ने दिल्ली विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान बीते 1 फरवरी को कराबलनगर में एक जनसभा को संबोधित किया था।

जिसमें योगी ने कहा कि ‘आज आतंकवादियों को बिरयानी नहीं खिलाई जा रही है। ये बिरयानी खिलाने का शौक या तो कश्मीर के अंदर कांग्रेस को था, या फिर शाहीनबाग जैसी घटनाओं में बिरयानी खिलाने का शौक अरविंद केजरीवाल को है, भारतीय जनता पार्टी को नहीं है। पाकिस्तान का एक मंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में अपील कर रहा है। यानी उसे दिल्ली की जनता पर भरोसा नहीं है। वो अपने पाकिस्तान के आकाओं से कहकर अपने समर्थन में बयान दिलवा रहा है। भाइयों बहनों इन चेहरों को पहचान लीजिए’।

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई। पार्टी ने उनकी गोली खिलाने की भाषा पर भी कड़ी आपत्ति जाहिर की थी।  जिसका संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन योगी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

 

Comment here