देश प्रदेश

निर्भया के दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी

×
Latest Posts

New Delhi गैंग रेप की शिकार निर्भया के दोषियों की फांसी का नया डेथ वारंट जारी हुआ है। पटियाला हाउस कोर्ट ने 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी की नई तारीख मुकर्रर की है। सवाल ये है कि क्या अब निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए जूझ रही उसकी मां आशा देवी का इंतजार इस नई तारीख पर खत्म हो जाएगा।

नई दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को निर्भया मामले पर सुनवाई हुई। जिसमें सरकारी वकील ने कहा कि 3 दोषियों अक्षय, विनय और मुकेश की दया याचिकाएं खारिज जो चुकी हैं। सिर्फ एक दोषी पवन की क्यूरेटिव पिटीशन बाकी है। अब किसी की याचिका लंबित नहीं है इसलिए नया डेथ वारंट वारंट जारी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इसके पहले भी निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए 22 जनवरी की तारीख तय की गई थी। लेकिन उसके ठीक पहले दोषियों के अधिवक्ता कानूनी प्रावधानों के आधार पर डेथ वारंट पर रोक लगवा फांसी टालने में कामयाब रहे और अब भी उसी जुगत में लगे हैं।

उधर, सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंग रेप के दोषियों को अलग अलग फांसी देने से इंकार कर दिया था। अब ये देखना है कि नए डेथ वारंट के मुताबिक दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी हो जाएगी या फिर पहले की तरह बचाव पक्ष कुछ दिन और मृत्यु दंड टलवाने में सफल होंगे।

Comment here