उत्तराखंड

कुंभ से पहले पूरा हो आलवेदर प्रोजेक्ट-वी के सिंह, केंद्रीय मंत्री ने CM के साथ किया एयर सर्वे

×
Latest Posts

Uttarkashi केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वी.के. सिंह  ने उत्तराखंड में चारधाम परियोजना के तहत हो रहे कार्यों का एयर सर्वेे  किया। उन्होंने मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ चिन्यालीसौड़, धरासू, जानकीचट्टी, बड़कोट एवं गंगोत्री में भैरवघाटी का हवाई निरीक्षण किया। केंद्रीय मंत्री ने सम्बंधित विभागों के अफसरों को  2021 में आयोजित होने वाले कुम्भ मेले से पहले सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए।

जनरल सिंह ने हवाई सर्वेक्षण के बाद उत्तरकाशी जिले के  मातली में आई.टी.बी.पी. अधिकारियों के साथ आगामी चारधाम यात्रा सम्बन्धी कार्यों के बारे में चर्चा की। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग -एन.एच.डी.सी.एल. के अधिकारियों से चार धाम परियोजना के तहत हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बातचीत की। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने कहा कि परियोजना के तहत निर्माण कार्य  तेजी से हो रहे हैं।

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ने चारधाम परियोजना के तहत सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग का फोटोग्राफ सहित सभी कार्य योजना का अवलोकन गया। वी के सिंह ने निर्देश दिए कि सिलक्यारा टनल में जल निकासी के कार्यों में तेजी लाने के लिए उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने अस्थिर पहाड़ी ढलानों के उचित उपचार के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम परियोजना के तहत सड़क निर्माण कार्यों को जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा। ताकि उत्तराखण्ड में आने वाले देशी व विदेशी पर्यटक सुगमता से यात्रा कर सकें। उन्होंने कहा कि एन.जी.टी. की हाई पावर कमेटी ने अपनी अन्तिम रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से चारधाम यात्रियों और पर्यटकों को सहूलियत मिलेगी।

Comment here