उत्तराखंड

उत्तराखंड: कांग्रेस ने ‘लालटेन’ से ढूंढे त्रिवेंद्र सरकार के काम, इंदिरा की ‘हल्द्वानी’ में पद यात्रा में दिखे हरीश-प्रीतम साथ

×
Latest Posts

Haldwani

कांग्रेस उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार के तीन साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्य को लालटेन से ढूढ़ने हल्द्वानी की सड़कों पर उतरी। दिलचस्प बात ये रही कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह, नेता विपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय एक साथ लालटेन पकड़े नजर आए। सभी नेताओं ने एक सुर में आरोप लगाया कि पिछले तीन सालों भाजपा सरकार ने  उत्तराखंड की जनता को विकास के नाम पर सिर्फ छलने का काम किया है

 

गुटबाजी में बंटी कांग्रेस के सभी क्षत्रपों ने इंदिरा के निर्वाचन क्षेत्र हल्द्वानी में एक साथ सूबे की भाजपा सरकार पर हल्ला बोल किया। मौका था त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के 3 साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को ‘लालटेन पदयात्रा’ के जरिए तलाशने का।  जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी तादाद में नैनीताल जिले के हल्द्वानी में आयोजित हुई इस पदयात्रा में हिस्सा लिया। इस प्रदर्शन में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह और सह प्रभारी राजेश धर्माणी भी मौजूद रहे।

 

 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जनता परेशान है, दुखी है और विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। युवा कल्याण, महिला कल्याण और किसान कल्याण बीते कल की बातें हो गई हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता के हित कांग्रेस अपने कर्तव्य को समझती है। इसलिए हम लालटेन लेकर त्रिवेंद्र सरकार के 3 साल के जनकल्याण के दावों को खोजने निकले हैं। रावत ने कहा कि आगे भी ये क्रम जारी रहेगा।

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि पिछले तीन सालों में राज्य सरकार ने सिर्फ प्रदेश की जनता को विकास के नाम पर गुमराह किया है। राज्य में बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई बेकाबू है, सड़क, स्वास्थ, बिजली, पानी के नाम पर सिर्फ लोगों को धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसलिए कांग्रेस राज्य सरकार के विकास के झूठे दावों की पोल खोलने के लिए सड़कों पर उतरी है।

नेता विपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने कहा कि ये त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ  हल्ला बोल की शुरुआत है। कांग्रेस अगले दो साल के दौरान जनता के मुद्दों को लेकर सड़को पर उतरेगी। उन्होंने  राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में विकास के नाम पर 3 साल में एक भी काम नहीं हो पाया और डबल इंजन के नाम पर चल रही सरकार फेल हो गई है।

Comment here