उत्तराखंडचुनाव रिपोर्ट

उत्तराखंड: कांग्रेस ने सत्र से पहले त्रिवेंद्र सरकार को धरने में घेरा, CM साहेब विकास ‘पुस्तिका’ में नहीं जमीन पर दिखाओ, वरना हम ढूंढ लेंगे-प्रीतम

×
Latest Posts

Dehradun

कांग्रेस ने गैरसैंण में होने जा रहे विधानसभा सत्र से 2 दिन पहले राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को राजधानी में धरना देकर घेरा है। भाजपा सरकार को बिजली-पानी, लोकायुक्त, भ्रष्टाचार, रोजगार और किसानों की बदहाली और शराब सस्ती करने एवं महंगाई बढ़ाने सरीखे मुद्दों पर कठघरे में खड़ा किया गया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि अपने 3 साल के विकास को पुस्तिका में नहीं बल्कि जमीन पर दिखाएं।

उत्तराखंड कांग्रेस ने पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ देहरादून के गांधी पार्क पर धरना दिया। जिसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, विधायक ममता राकेश,पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल और उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना  समेत अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

इस मौके पर प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं की हितैषी होने के दावे करती है। लेकिन हालिया फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में हुए गड़बड़झाले से जीरो टॉलरेंस की पोल खुल गई है। उन्होंने कहा कि सूबे की भाजपा सरकार ने राज्य में शराब के तो दाम घटाए लेकिन रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया है। जिससे उत्तराखंड की भाजपा सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने धांधली की शिकार हुई फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को निरस्त कर करके उच्चस्तरीय जांच की मांग बुलंद की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चुनाव होते ही भाजपा सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर में एक झटके में सौ रूपये से ज्यादा बढ़ा दिए। सिर्फ रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं ही महंगी नहीं हुई स्वास्थ्य एवं शिक्षा सेवाओं, बिजली व पानी की दरों में बेतहाशा इजाफा किया गया है।

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने राज्य की भाजपा सरकार को महंगाई और भ्रष्टाचार के मोर्चे पर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कथित डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड के हितों की उपेक्षा हो रही है। उपाध्याय ने राज्य और केंद्र दोनों की जनविरोधी नीतियों को पुरजोर तरीके से जनता के बीच ले जाने की वकालत की।

Comment here