उत्तराखंडब्रेकिंग

उत्तराखंड: 2 और IFS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, विदेश भ्रमण से आए 3 अधिकारी संक्रमण का शिकार

×
Latest Posts

Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हुई

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव होने के दो नए मामले सामने आ गए हैं। 2 भारतीय वन सेवा IFS के अफसरों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब राज्य में कोरोना के 3 मामले हो गए हैं। दिलचस्प बात ये है अभी तक कोरोना संक्रमण के शिकार हुए तीनों लोग आईएफएस अधिकारी ही हैं।

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में स्थित सुशीला तिवारी लैब भेजे गए दोनों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। जिससे भारतीय वन अनुसंधान संस्थान FRI में हड़कंप मचा है। गौरतलब है कि 25 प्रशिक्षु आईएफएस  ट्रेनिंग के लिए विदेश गए थे। ये दल स्पेन, रूस और फिनलैंड के भ्रमण से वापस देेहरादून आया था।

जिसमें एक प्रशिक्षु आईएफएस की बीते 15 मार्च को जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। यह उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का पहला मामला था। अब दो और अधिकारियों की पॉजिटिव रिपोर्ट रिपोर्ट आने के बाद उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हो गई है।

आपको बता दें कि अभी तक  कुल 114 लोगों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे गए। जिनमें कुल 3 केस पॉजिटिव और 82 टेस्ट नेगेटिव पाए गए हैं। इनके अलावा  बाकी बचे सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतज़ार है। गौरतलब है कि भारतीय वन सेवा IFS अधिकारियों की देहरादून स्थित FRI में प्रशिक्षण अकादमी है।

जहां कोर्स कर रहे ट्रेनी अफसरों के विदेश भ्रमण से वापस आने पर कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए। पहला केस पॉज़िटिव आने के बाद ही FRI में आवाजाही बंद कर दी गई थी। फिलहाल कोरोना संक्रमित तीनों अधिकारी दून मेडिकल कॉलेज की निगरानी में हैं।

Comment here