उत्तराखंड

Uttrakhand: कुपवाड़ा में शहीद हुए देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा, CM, सांसद और विधायक ने गुप्तकाशी में दी श्रद्धांजलि

×
Latest Posts

Rudraprayag

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शहीद हुए देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकाप्टर से गुप्तकाशी पहुंच गया। जिसे पैतृक गांव रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री, सांसद और स्थानीय विधायक ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

रुद्रप्रयाग जिले के मूल निवासी शहीद देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकाप्टर से गुप्तकाशी लाया गया। जहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद जवान को अंतिम सलामी दी। उन्होंने शहीद  की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर गढ़वाल सांसद  तीरथ सिंह रावत और केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने भी शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि है, सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। इस मौके पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह , सी एम ओ डॉ एस के झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

गौरतलब है कि देवेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में घुसपैठियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। इस ऑपरेशन में उत्तराखंड के एक और जवान समेत सेना 5 जवान भी शहीद हुए।

जिन्होंने पाकिस्तान सीमा से लगी नियंत्रण रेखा पर दुश्मन के मंसूबों को नाकाम करते हुए 5 आतंकवादियों को भी मार गिराया था। इस ऑपरेशन में 3 अन्य जवान घायल भी हुए थे। इस तरह 2 और उत्तराखंडियों ने शहादत देकर राज्य का नाम रोशन किया है।

Comment here