देश प्रदेश

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, सभी राज्य पूरे अप्रैल ‘लॉकडाउन’ रखने के हिमायती

×
Latest Posts

New Delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिए अहम बैठक की। उन्होंने लॉकडाउन की समीक्षा के दौरान कहा कि ‘जान है तो जहान है’। इस दौरान कमोबेश सभी राज्यों ने एक सुर में लॉकडाउन बढ़ाने पर जोर दिया। वहीं मोदी ने कहा कि Covid-19 वायरस बचने के लिए इसका पालन बहुत जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाया कि देश में जरूरी दवाएं पर्याप्त मात्रा में हैं। उन्होंने कालाबाजारियों और जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि 21 दिवसीय राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा। इस VC में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कम से कम 2 हफ्ते के लिए तालाबंदी बढ़ाने का सुझाव दिया।

जिस पर कमोबेश सभी अन्य सभी राज्य सरकारें एकमत दिख रही हैं। लिहाजा केंद्र सरकार राज्यों के फीडबैक के मद्देनजर उस पर विचार कर रही है। मुमकिन है कि जल्द खुद नरेंद्र मोदी पूर्व की तरह देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का एलान करें।

इस बार मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मास्क पहने नजर आए। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के साझा प्रयासों से कोविड-19 से लड़ने में मिली। मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है। सभी राज्यों ने इसी मंत्र पर चलते हुए देशवासियों की जिंदगी बचाने का प्रयास किया।

प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों से आह्वान किया कि लॉकडाउन के प्रभावों का अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन चार हफ्ते थोड़ा मुश्किल भरे रहेंगे। मोदी ने कहा कि आम आदमी प्रशासन के निर्देशों पालन करेगा तो कोरोना के खिलाफ हमारी जंग और मजबूत होगी।

 

Comment here