उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: हल्द्वानी के ‘वनभूलपुरा’ में राज्य का पहला ‘कर्फ्यू’ ,CM त्रिवेंद्र ने दिए निर्देश

×
Latest Posts

Dehradun

कोरोना के मद्देनजर उत्तराखंड में पहला कर्फ्यू हॉटस्पॉट वनभूलपुरा में लगने जा रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले के वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए। उन्होंने हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में कल हुई घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व सचिव गृह को कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि रविवार को अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके वनभूलपुरा में जांच के लिए सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध किया गया था। जब टीम ने कुछ लोगों की जांच और क्वारन्टीन कि बात कही तो सैंकड़ों लोग विरोध में उतर आए थे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के लोगों को वापस जाने को कहा।जिसके बाद अचानक गहमा गहमी बढ़ गई और बाद में सतर्कता बरतते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

आपको बता दें कि इस इलाके में जमात में शिरकत करने वाले 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मुरादाबाद के अस्पतालों में  भर्ती मरीज कोरोना मरीज इसी इलाके के रहने वाले हैं। जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने  उन्होंने हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में कल हुई घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने मुख्य सचिव व सचिव गृह को वनभुलपूरा कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। ताकि इस हॉटस्पॉट इलाके में कोरोना का संक्रमण नहीं फैले।

हालांकि इसके पहले ही 10 अप्रैल को जिलाधिकारी सविन बंसल ने कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बने बनभूलपूरा क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक क्षेत्र में सामुदायिक निगरानी व काॅन्टेक्ट ट्रैकिंग हेतु आंतरिक मार्गों में यातायात के साथ ही क्षेत्र से बाहर से आवागमन पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगा दिया था। DM सबिन बंसल ने बनभूलपुरा क्षेत्र को 5 सेक्टरों में मैं विभाजित करते हुए जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी थी।

Comment here