उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: कोरोना हॉटस्पॉट ‘बनभूलपुरा’ में कर्फ्यू, RAF तैनात, DG (ला एंड आर्डर) ने किया दौरा

×
Latest Posts

News Front Live, Haldwani (Nainital)

हल्द्वानी के ‘कर्फ्यूग्रस्त’ बनभुलपूरा इलाके में रैपिड एक्शन फ़ोर्स (RAF) की तैनाती के बाद हालात काबू में हैं।नैनीताल पुलिस कर्फ्यू तोड़ने वाले दर्जनों के खिलाफ मुकदमा मुकदमे कायम कर रही है। इतना ही नहीं, माहौल खराब करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयारी है। उधर, उत्तराखंड के महानिदेशक (लॉ & ऑर्डर) अशोक कुमार ने इलाके का दौरा किया। उनका कहना है कि सिर्फ कोरोना हॉटस्पॉट बल्कि पूरे राज्य में सख्ती से लॉकडाउन लागू कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आदेशों के बाद नैनीताल जिले के हल्द्वानी में आने वाले बनभुलपूरा मेंं कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस हॉटस्पॉट में  RAF की टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं। आपको बता दें कि बनभुलपूरा उत्तराखंड का पहला हॉटस्पॉट है, जहां कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस ने कर्फ्यू तोड़ने वालों से सख्ती से निपटते हुए मुकदमें कायम कर दिए हैं। इतना ही नहीं, अब कर्फ्यूग्रस्त इलाके में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ, रासुका लगाने की भी तैयारी है।

गौरतलब है कि 12 अप्रैल को अल्पसंख्यक बाहुल्य इस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेने गई थी। उस टीम ने कतिपय व्यक्तियों जांच और क्वारन्टीन के लिए कहा। जिसका विरोध करते हुए सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और कोरोना ड्यूटी टीम को वापस जाने को कहा। जिसके बाद गहमागहमी इस कदर बढ़ गई कि मुख्यमंत्री रावत ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कर्फ्यू लगाने के निर्देश देने में देर नहीं लगाई।

इस कड़ी में सूबे के महानिदेशक(L&O) अशोक कुमार  कर्फ्यूग्रस्त बनभुलपूरा का मौका मुआयना करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए ना सिर्फ प्रधानमंत्री बल्कि मुख्यमंत्री ने 20 अप्रैल तक सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू करने की सख्त हिदायत दी है। इसलिए पुलिस कर्फ्यू तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ  मुकदमें कायम कर रही है। अशोक ने कहा कि बनभुलपूरा में RAF की दो टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं।

इसके पहले मंगलवार शाम कुमाऊं डिवीजन के कमिश्नर डा0 नीरज खैरवाल और डीआईजी जगतराम जोशी ने कर्फ्यू ग्रस्त बनभुलपूरा इलाके का दौरा किया। उन्होंने रैपिड एक्सन फोर्स के जवानों के साथ कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों मेंं फ्लैग मार्च किया था। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के हालातों पर प्रशासन लगातार नजर बनाये हुये है और अफवाह फैलाने और लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

कमिश्नर ने भरोसा दिया कि कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में मेडिकल सुविधा सहित अन्य सुविधाओं को जरूरत के अनुसार उपलब्ध कराया जायेगा। जरूरत की चीजों की डोर टू डोर सप्लाई भी की जायेगी।

Comment here