उत्तराखंड

Uttarakhand: कांग्रेस कोरोना की लड़ाई में देश के साथ, भाजपा राजनीति करना छोड़े-जोशी

×
Latest Posts

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी का कहना है कि राहुल गांधी जी ने कांग्रेस का स्टैंड स्पष्ट कर दिया था कि हमारी भले ही आपसे बहुत सी बातों पर असहमति हो परंतु यह समय एकजूट होकर इस आपदा से लड़ने का है।लेकिन इसके उलट भारतीय जनता पार्टी कोरोना से निपटने की बजाय राजनीति कर रही है।

जोशी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंसीधर भगत पर एक समाचार पत्र के माध्यम से कांग्रेस पर राजनीति करने के  आरोप को झूठा बताया है। उनका कहना है कि हल्द्वानी एवं अन्य स्थानों पर क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को समय सीमा समाप्त होने पर उनके घरों में भेजने की मांग कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता विपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश  और खुद मैंने की थी। सरकार द्वारा उनको भेज भी दिया गया, जो कि सराहनीय भी है। इसलिए आपका ये कहना एकदम  गलत है कि इंदिरा जी और मुख्यमंत्री के बीच कोई बात नहीं हुई।

जोशी ने तंज कसा कि  जब सारे देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद पता नही भाजपा कहां से लाखों रुपये के रंगीन पर्चे छपवाकर खाद्य सामग्री में लगा कर बांटने लगी। जबकि पूरे प्रदेश में कोंग्रेसजनों तथा अन्य लोगों को, जो कि ग़रीबों की मदद करना चाह रहे थे, रोका गया, हालाँकि वे किसी भी तरह अपना कार्य फिर भी करते रहे.. परंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं को खुली छूट थी… क्या ऐसा करना सही था?

पूर्व राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि उत्तराखंड में फ़सें VIP राज्य गुजरात के 1500 से अधिक गुजरातियों को छोड़ने के लिए विशेष बसें भेजी गयीं। लेकिन उत्तराखंडियों को विभिन्न राज्यों में उनके हाल पर छोड़ रखा है।

Comment here