Uncategorized

Uttarakhand: पुलिस लॉकडाउन में बनी करोड़पति, तालाबंदी में 1 करोड़ 1 लाख की कमाई!

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

कहने की जरूरत नहीं है कि लॉकडाउन के चलते देश भर में औद्योगिक उत्पादन कमोबेश ठप्प और दिहाड़ी मजदूर खाली हाथ हैं। लेकिन इसके उलट उत्तराखंड का पुलिस महकमा तो तालाबंदी के दौरान करोड़पति ही बन गया है। दरअसल, पुलिस राज्य में कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही है। और जो लोग उसका उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना ठोंका जा रहा है। इस कड़ी में पुलिस ने अब तक 1 करोड़ 1 लाख रुपये की धनराशि वसूल की है।

पुलिस मुख्यालय के मीडिया सेल की सूचना के मुताबिक अभी तक एमवी एक्ट के अन्तर्गत कुल 20,947 वाहनों के चालान, 4787 वाहन सीज एवं 01.01 करोड़ रूपये संयोजन शुल्क वसूला गया है। पुलिस ने यह रकम राज्य में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से वसूल की है। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सड़कों पर सार्वजनिक यातायात पूरी तरह से बंद है। तयशुदा वक्त में निर्धारित पास के आधार पर सशर्त बाइक पर सिंगल ड्राईविंग की ही इजाजत है।

इसके अलावा पुलिस ने प्रदेश में लागू लॉकडाउन के उल्लघंन करने पर आज दिनांक 21 अप्रैल 2020 को प्रदेश में कुल 55 अभियोग पंजीकृत किये गये, जिसमें 377 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अभी तक कुल 1940 अभियोगों 8245 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, प्रधानमंत्री की घोषणा के मुताबिक कोरोना संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी चल रही है। इसके बावजूद भी कुछ लोग कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं। जिनके खिलाफ पुलिस चालान की कार्रवाई करते हुए अब तक एक करोड़ से ज्यादा जुर्माना लगा चुकी है।

(Photo: अफजाल)

Comment here