चुनाव रिपोर्ट

Uttarakhand: योगी आदित्यनाथ के पूर्वाश्रम के पिता आनंद बिष्ट का अंतिम संस्कार, CM त्रिवेंद्र और शिवप्रकाश हुए शामिल

×
Latest Posts

Pauri Garhwal

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्वाश्रम के पिता आनंद सिंह बिष्ट का अंतिम संस्कार हो गया है। उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश पौड़ी गढ़वालजिले में उनके पैतृक गांव में हुई अंत्येष्टि में  शामिल हुए। कोरोना लॉकडाउन के चलते सोशल डिस्टेंस के तहत सीमित संख्या में ही लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी गढ़वाल में फूलचट्टी गंगातट में समाजसेवी स्व. आनंद सिंह बिष्ट जी के अंतिम संस्कार में शामिल होकर पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय श्री आनंद सिंह जी जैसे समाजसेवी की कमी प्रदेश को हमेशा खलेगी, इनके द्वारा समाज के प्रति किए गए कार्यों को सदैव याद रखा जाएगा। परमपिता परमेश्वर शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर अंत्येष्टि में शामिल नहीं हो पाने के बाबत एक चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उन्होंने पूर्वाश्रम के पिता के निधन पर शोक जताते हुए उनके दिए संस्कारों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। साथ ही योगी ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने का भी आग्रह किया था।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन)  शिवप्रकाश व प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय भी बिष्ट के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और पार्थिव देह पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी। शिवप्रकाश ने  कहा कि कहा कि स्वर्गीय  बिष्ट ने सरकारी सेवा से रिटायर होने के बाद अपना पूरा जीवन समाज सेवा के लिए अर्पित कर दिया था। एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए वे लगातार सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहे।

वहीं, अजेय ने कहा कि उनके निधन से समाज को अपूर्णनीय क्षति पहुंची है। उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों को सदैव याद रखा जाएगा। उन्होंने ईश्वर से शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की भी कामना की।

Comment here