उत्तराखंड

Uttrakhand: कांग्रेस का ‘देवभूमि सेवा एप’ लांच, लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए मनीष खण्डूरी ने बनाया एप

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

कांग्रेस नेता मनीष खण्डूरी ने कोरोना के मद्देनजर  “देव भूमि सेवा” नामक मोबाइल एप्प बनाया है। जिसे उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह की मौजूदगी में प्रदेश और देश को समर्पित किया। जिसके जरिए कांग्रेस लॉकडाउन में फंसे उत्तराखण्ड के जरूरतमंदों की जानकारी एकत्र करेगी। साथ ही प्रदेश के बाहर रहने वालों को भी आवश्यक मदद पहुंचाएगी। कांग्रेस इस एप से मिलने वाली जानकारी से राज्य सरकार और शासन प्रशासन को अवगत कराएगी।

कांग्रेस भवन में मीडिया से मुखातिब होते हुए मनीष खण्डूरी ने ‘देवभूमि सेवा एप’ की विषेशताओं को बताया। उन्होंने कहा कि देवभूमि सेवा ऐप से सम्बन्धित जरूरतमंत्र की पूरी जानकारी उपलब्ध हो सकेगी तथा उन्हें होने वाली दिक्कतों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

खंडूरी ने कहा कि प्रदेश के छात्र एवं मजदूर लाॅक डाउन के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं। उन्हें कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ‘देवभूमि सेवा एप’ ऐसे लोगों की जानकारी एकत्र करने तथा जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाने में मददगार साबित होगा।

इस मौके पर प्रीतम सिंह ने कहा कि पर्वतीय जनपदों से बडी संख्या में पलायन करने वाले अधिकतर नौजवान देश के औद्योगिक क्षेत्रों एवं होटलों में सेवारत हैं। कोरोना महामारी के चलते लगाये गये लाॅक डाउन के कारण वे सभी बेरोजगारी की स्थिति में हैं। उनके सामने खाने-पीने के सामान तथा बीमारी से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री का संकट खड़ा हो गया है।

प्रीतम ने कहा कि लॉक डाउन में फंसे हमारे लोगअपने आपको असहाय महसूस कर रहे हैं।  शिक्षण संस्थानों के बंद होने के बावजूद भी वे अपने घर वापस नहीं आ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये देवभूमि सेवा एप से उनसे संपर्क और जानकारी जुटाने में मदद मिलेगी।

Comment here