देश प्रदेश

शराब: ‘एक- एक हो जाए तुम फिर चले जाना’, 40 दिन बाद खुली शराब की दुकानें!

×
Latest Posts

News Front Live

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सूखे गले को तर करने की राह नजर आई हैंं। देेेश में करीब 40 दिन के बाद के बाद शराब की बिक्री शुरू हुई। जिसके चलते दुकानों के बाहर लंबी कतारें लगी दिखाई दीं। आलम ये रहा कि जहां-तहां पुलिस को तैनात करना पड़ा। जिसके चलते सोशल डिस्टेंस भी तार-तार नजर आई।

शराब के कदरदान वाट जोह रहे थे कि सुख रहे गले को तर करने का मौका कब आएगा। वो 40 दिन के लंबे इंतजार के बाद आया। दरअसल, 4 मई से शुरू हुए लॉकडाउन-3 में शराब की बिक्री से पाबंदी हटा गई है। जिसके बाद सोमवार को दुकानों की रौनक वापस लौट आयी।

आलम ये रहा कि निर्धारित समय से पहले ही शराब की दुकानों पर लाइन लगनी शुरू हो गई थी। जो कमोबेश पूरे दिन कायम रही। हलग इस कदर सूखा था कि खरीददारों को सोशल डिस्टेंडिंग का भी ख्याल नहीं रहा। जिसके चलते देश के विभिन्न हिस्सों में शराब की दुकानों पर खासी मशक्कत भी करनी पड़ी।

गौरतलब है कि कमोबेश पूरी दुनिया Covid-19 वायरस के आतंक से सहमी है। जिसके मद्देनजर भारत में 24 मार्च को 21 दिन यानि 3 हफ्तों का देशव्यापी तालाबंदी घोषित की गई। ताकि सोशल डिस्टेंसनक जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने से रोका जा सके। लेकिन उसकी मार ने शराब के मतवालों के गले सूखा दिए।

दरअसल, पहले लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री ने आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी थी। जिसकी 3 मई को मियाद खत्म होने से पहले उसे तीसरी बार बढ़ा दिया गया। लेकिन केंद्र ने 4 मई से शुरू हुए लॉकडाउन को बढ़ाते हुए ऑरेंज और ग्रीन जोन में तीसरी बार बढ़ा दिया। लेकिन इस बार अन्य चीजों के साथ शराब की बिक्री पर लगी पाबंदी हटा ली गई।

जिसके बाद 4 मई से शुरू हुए लॉकडाउन देश के विभिन्न राज्यों में 40 दिन बाद बिक्री हो पाई। इस कड़ी में मोहलत मिलने के बाद सोमवार को शराब की दुकानें खुल गई। यानि अब शराब पीने वाले अब अपने दोस्तों से  कह सकते हैं कि ‘एक-एक हो जाए और फिर चले जाना’। कुल मिलाकर शराब के शौकीन बाबा गला तर कर सकेंगे।

 

Comment here