उत्तराखंड

Uttarakhand: राज्य में शराब और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, Covid-19 से उबरने को कैबिनेट की मुहर

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना की मार से उबरने में शराब त्रिवेंद्र सरकार की मददगार बनेगी। राज्य कैबिनेट ने बैठक में शराब और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे करने की मोहर लगी। इसके अलावा प्रवासियों को खुद के वाहन से आने की अनुमति देने का फैसला हुआ है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंग रावत की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की अहम बैठक हुई। जिसमें शराब पर कोविड टैक्स और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया गया। सरकार ने उत्तराखंड में पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल पर एक रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं।

शहरी विकास मंत्री और शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने कैबिनेट के बाद ब्रीफिंग में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में देशी, अंग्रेजी और विदेशी शराब की खरीददारी करने पर कोविड टैक्स लगाने पर मुहर लगा दी है।

कौशिक ने कहा कि शराब पर 20 से 200 रुपये की बढ़ोतरी की गई। इस कड़ी में देसी शराब पर  20 रुपये प्रति बोतल की बढ़ाए गए हैं। जबकि अंग्रेजी शराब पर 30 से 100 रुपए प्रति बोतल बढ़े हैं। वहीं विदेश से आयातित शराब पर 475 रुपये प्रति बोतल का इजाफा हुआ है।

इसके अलावा उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को राहत दी है। सरकार ने  तयशुदा प्रक्रिया के तहत बाहर से निजी वाहनों से उत्तराखंड आने की इजाजत देने का फैसला किया है।

Comment here