उत्तराखंड

Uttarakhand: राज्य में 61 पॉजिटिव केस, 39 मरीज ठीक हुए, अब सिर्फ 21 एक्टिव केस, लगातार तीसरे दिन नया केस नहीं

×
Latest Posts
News Front Live, Dehradun
उत्तराखंड के लिए राहत की खबर है क्योंकि लगातार तीसरे दिन कोई भी कोरोना पाॅजिटिव केस नहीं आया है। इस वक्त राज्य में कुल पाॅजिटिव केस 61 में अब सिर्फ 21एक्टिव केस हैं। दरअसल, 39 संक्रमित मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं।  मुख्य सचिव का दावा है कि सूबे में कोरोना की डबलिंग रेट में लगातार सुधार हो रहा है।
उत्तराखंड Covid-19 कंट्रोल रूम के मुताबिक सबसे ज्यादा देहरादून में 34 पॉजिटिव केस दर्ज हुए। उसके बाद नैनीताल में 10, उधमसिंहनगर में 8, हरिद्वार में केस सामने आए हैं। जबकि पर्वतीय जिलों अल्मोड़ा और पौड़ी में एक-एक कोरोना मरीज मिले।
हालांकि उत्तराखंड में एक कोरोना पॉजिटिव महिला की देहरादून जिले के ऋषिकेश स्थित AIMS में मौत भी हो गई थी।  लेकिन एम्स प्रशासन का दावा है कि उन्हें काफी क्रिटीकल हालत में लाया गया था। बेेेशक जांच में  कोरोना संक्रमित पाया गया पर उनकी मृत्यु अन्य गंभीर बीमारियों के कारण से हुई।
आपको बता दें कि अभी तक उत्तराखंड में कुल  8383  सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिनमें 8,138 की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि 258 अभी पेंडिंग हैं। उधर, राज्य में कोरोना मामलों के दोगुने होने की दर में लगातार सुधार हो रहा है। संक्रमण केे  डबलिंग रेट 47 दिन है। जिसके मद्देनजर देवभूम देश के अग्रणी राज्यों में हैं।
यहां के कुल कोराना पाॅजिटिव मामलों में 85 प्रतिशत पुरूष हैं जबकि 15 प्रतिशत महिलाएं हैं। इसमें भी अधिकांश युवा हैं। इसलिए हमारे यहां रिकवर होने की अधिक सम्भावना है। देश में भेजे गए सेम्पल के सापेक्ष पाॅजिटिव केस 3.86 प्रतिशत है जबकि राज्य में यह 0.78 प्रतिशत है।
बकौल मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह राज्य में मृत्यु दर भी राष्ट्रीय औसत से लगभग आधी है। हालांकि ये मृत्यु भी प्रत्यक्ष रूप से कोरोना से नहीं हुई है। उनका दावा है कि अभी तक प्रदेश में कोरोना को काफी हद तक नियंत्रित रखा गया है। उत्तराखंड में कान्टेक्ट ट्रेसिंग भी प्रभावी तौर पर की गई।
(Photo-प्रतीकात्मक)

Comment here