चुनाव रिपोर्ट

Maharashtra: राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार, अकेले मुंबई में 3 चौथाई मरीज, कोरोना ले रहा उद्धव ठाकरे का कड़ा इम्तिहान

×
Latest Posts
News Front Live, Mumbai
महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार हो गया। अब तक राज्य में 739 लोग इस वायरस से अपनी जिंदगी खो चुके हैं। हालांकि करीब 3800 मरीज इलाज के बाद सही भी हो चुके हैं। देश के कुल संक्रमित लोगों में एक तिहाई महाराष्ट्र में है। सबसे ज्यादा भयावह स्थिति राजधानी मुंबई में है। महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी भी कोरोना के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।
कोरोना के मद्देनजर महाराष्ट्र में लगातार चिंताजनक हालात बने हैं। आलम ये है Covid-19 वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 20,228 हो गई। पिछले 24 घंटे के दौरान 737 नए पॉजिटिव केस मिले और सबसे ज्यादा 48 मरीजों की मौत हो गई। अभी तक राज्य में कुल 739 कोरोना संक्रमण से मर चुके हैं।
फिलहाल महाराष्ट्र में 15649 एक्टिव मरीज हैं क्यूंकि 3800 इलाज के बाद सही हो गए।
सबसे ज्यादा गंभीर हालत राजधानी मुंबई में हैं, जहां राज्य के 3 तीन चौथाई मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मुंबई के विभिन्न महानगरीय इलाकों कल्याण, पनवेल, मीरा-भाईंदर, वसई-विरार, ठाणे और नवी मुंबई में 15 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। हालात की भयावहता का अंदाज इस से हो जाता है कि पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हो गई।
ग़ौरतलब है कि मुंबई के एक निजी अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बेड पर एक तरफ लाश पड़ी थी तो दूसरी तरफ इलाज करा रहे मरीज थे। बहरहाल, कोरोना का जानलेवा वायरस लोगों के हौसले के साथ शिवसेना की राजनीति से सीधे मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे की नेतृत्व क्षमता का बड़ा इम्तिहान ले रहा है।

Comment here