देश प्रदेश

PM मोदी: मुख्यमंत्रियों के साथ मैराथन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कई CM लॉकडाउन बढ़ाने के पक्षधर, राज्यों ने की पैकेज की मांग

×
Latest Posts

News Front Live, New Delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मैराथन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई। कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री (CM) लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में नजर आए। वहीं कई राज्यों ने Covid-19 से लड़ने के लिए फौरन आर्थिक पैकेज की मांग की।

कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर मोदी ने विभिन्न राज्यों के CM के साथ 6 घंटे से ज्यादा बैठक की है। जिसमें उन्होंने देश में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की समीक्षा की। मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ 17 मई को खत्म होने जा रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण के आगे की रणनीति पर विस्तृत रूप से विचार विमर्श किया। मोदी की देशव्यापी तालाबंदी के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ चौथी VC थी।

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुखिया उद्धव ठाकरे,  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव आदि लॉक डाउन को आगे बढ़ाने के हिमायती हैं। सूत्रों के मुताबिक कॉन्फ्रेंसिंग में राज्यों को विश्वास में लेकर निर्णय लिए जाने की मांग भी उठी।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल और पंजाब के कैप्टन ने राज्यों को तुरंत आर्थिक पैकेज की मांग की है। इसके साथ ही राज्यों ने कोरोना से लड़ने के लिए रेड, ऑरेंज एवं ग्रीन सर्किल के निर्धारण समेत और अधिकार देने की मांग भी उठाई गई। वहीं व्यवस्थित तरीकों से आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने की बात भी सामने आई।

प्रधानमंत्री ने कोरोना से जंग लड़ने में सभी राज्यों के सहयोग और एकजुटता के लिए आभार जताया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण के फैलाव रोकने पर जोर दिया। सूत्रों के मुताबिक मोदी ने मुख्यमंत्रियों से आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने पर राय मांगी। नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को शारीरिक दूरी सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।

Comment here