चुनाव रिपोर्ट

UP: प्रियंका गांधी की ‘कांग्रेसी’ बसों से योगी आदित्यनाथ प्रवासी मजदूरों को घर भेजने को तैयार!

×
Latest Posts

News Front Live, Lucknow

लॉकडाउन के चलते अन्य राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश (UP) के प्रवासियों को राहत देने वाली खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बसों में लाने के लिए तैयार हो गए हैं। राज्य सरकार ने गांधी से मजदूरों को यूपी लाने के लिए उनकी तरफ से लगाई जा रही 1000 बसों का ब्यौरा  मांगा है।

UP के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रियंका के निजी सचिव को एक पत्र लिखा है। जिसमें 16 मई को प्रवासियों के लिए 1000 बसें देने के प्रस्ताव को स्वीकार करने की बात कही गई। जिसमें इन बसों के साथ चालक एवं परिचालक का ब्यौरा शासन को मुहैया कराने को कहा गया। ताकि उनकी प्रियंका की तरफ से दी जाने वाली बसें प्रवासियों की सेवा में इस्तेमाल हो सकें।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दो दिन पहले CM योगी आदित्यनाथ से प्रवासी मजदूरों को उनके घरों को पहुंचाने के लिए 1000 बसें चलवाने की परमिशन मांगी थी। जिसके मद्देनजर कांग्रेस ने यूपी बॉर्डर पर 500 बस पहले से ही तैयार खड़ी कर रखी है। ताकि इजाजत मिलते ही प्रवासियों बैठाकर उनके गंतव्य भेजा जा सके।

फिलहाल योगी आदित्यनाथ सरकार गांधी के प्रस्ताव को स्वीकार करके हरी झंडी  देते हुए बसों के नंबर, कंडेक्टर और ड्राइवरों की सूची मांग ली है। मतलब सीधा कहें तो मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को प्रियंका गांधी की तरफ से मुहैया कराई जाने वाली एक हजार बसों में लाने को तैयार हो गए हैं।

Comment here