उत्तराखंड

Uttarakhand: अब हर जिले में कोरोना, आज रिकॉर्ड तोड़ 92 पॉजिटिव मिले, अब सूबे में 244 कोरोना संक्रमित

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में शनिवार का दिन कोरोना सुनामी साबित हुआ है। एक दिन में 92 पॉजिटिव केस सामने आए जिसमें 57 मरीज अकेले नैनीताल में ही मिले हैं। इसके साथ ही अब सूबे में 244 संक्रमित मरीज हो गए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। गौरतलब है कि ज्यादातर मरीज अन्य राज्यों से लौटे हैं। यानि प्रवासियों की आमद से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम ने शाम को बुलेटिन जारी किया। जिसके तहत विभिन्न जिलों के 72 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके पहले सुबह को जारी हुए बुलेटिन में भी 20 लोगों के संक्रमित होने की जानकारी दी गई। इस कड़ी में आज नैनीताल में 57, देहरादून में 11 चंपावत में 7, अल्मोड़ा में 3, उत्तरकाशी में 3, रुद्रप्रयाग में 3, उधमसिंहनगर में 3, पिथौरागढ़ में 2,  पौड़ी गढ़वाल में 2, हरिद्वार में 2 पॉजिटिव केस मिले।

एक दिन में 57 पॉजिटिव मिलने के बाद नैनीताल ने कुल संख्या में देहरादून को पछाड़ दिया है। अभी तक पर्वतीय चंपावत, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले अछूते थे। लेकिन प्रवासियों की आमद से इन जिलों में कोरोना की धमाकेदार एंट्री हो गई। गौरतलब है कि बीते रोज 153 कोरोना पॉज़ीटिव मरीज थे और आज रात आठ बजे की रिपोर्ट में 244 हो गए। पहले ही ये आशंका जताई जा रही थी कि प्रवासियों की आमद से कोरोना का ग्राफ ऊपर जाएगा।

खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने इसकी तरफ इशारा किया था। लेकिन मौजूदा आंकड़े पुष्टि कर रहे हैं कि बाहर से अपने लोगों की आमद संक्रमण में इजाफे का सबब बन रही है। बहरहाल,  हालात बयां कर रहे हैं कि आने वाले दिन अब सूबे की सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। स्वास्थ्य महकमे को अब औऱ सतर्कता बरतनी होगी। ताकि दूरस्थ इलाकों में संकमण फैलने से रोका जा सके।

Comment here