उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: राज्य में 73 पॉजिटिव मिले, अब 317 कोरोना मरीज हुए, सबसे ज्यादा 32 नैनीताल में मिले, सरकार ने ग्रीन जिलों को ऑरेंज में बदला

×
Latest Posts

News News Front, Dehradun

उत्तराखंड में फिर कोरोना मामलों ने जबर्दस्त छ्लांग मारी है। वजह ये कि आज राज्य में 73 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही अब सूबे में 317 संक्रमित मरीज हो गए हैं। सूबे में सबसे ज्यादा  कोरोना मरीज नैनीताल जिले में दर्ज हुए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 58 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण की दस्तक के बाद ग्रीन जिलों को ऑरेंज में तब्दील कर दिया है।कोरोना कंट्रोल रूम ने रविवार दोपहर आंकड़े जारी किए। जिसके तहत राज्य में 54 पॉजिटिव मिले, अधिकांश महाराष्ट्र से ट्रेन से लौटे थे। जिनमें सबसे ज्यादा  नैनीताल में 32 संक्रमित मिले हैं। देहरादून में 12, उधमसिंहनगर में 8,  चंपावत में 7, अल्मोड़ा में 5, उत्तरकाशी में 3, टिहरी गढ़वाल में 3, चमोली में 8, चंपावत, बागेश्वर में 2 और पौड़ी गढ़वाल में एक पॉजिटिव केस मिला। आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले तक पर्वतीय जिलों में संक्रमितों की संख्या कम थी। लेकिन प्रवासियों की आमद से यहां भी कोरोना की धमाकेदार एंट्री हो गई।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 317 पॉजिटिव हैं। देहरादून में 75, उधमसिंहनगर जिले में 43 नैनीताल में 117 और हरिद्वार जिले में 14 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिले उत्तरकाशी में 10, अल्मोड़ा 12, चंपावत में 8 टिहरी गढ़वाल में 9, चमोली में 9, बागेश्वर में 8, पौड़ी गढ़वाल में 7, रुद्रप्रयाग में 3 और पिथौरागढ़ में 2 संक्रमित मरीज हैं। लगातार छलांज मार रहे आंकड़े बयां कर रहे हैं कि आने वाले दिन अब सूबे की सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे।

कहने की जरूरत नहीं है कि ज्यादातर मरीज अन्य राज्यों से लौटे हैं।  प्रवासियों की आमद से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। लेकिन Good News ये है कि अब तक 58 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 20,969 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 16,640  निगेटिव आईं और 3,023 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है। बहरहाल, थोक के भाव बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमे को अब औऱ सतर्कता बरतनी होगी।

(Photo:प्रतीकात्मक)

 

Comment here