उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: सूबे में 500 हुई पॉजिटिव केस की संख्या, आज 30 मरीज मिले, टिहरी गढ़वाल में 62 हुई संख्या

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पूरी 500 हो गई। इस कड़ी में आज राज्य में 30 पॉजिटिव केस सामने आए। सूबे में सबसे ज्यादा  कोरोना मरीज नैनीताल जिले में दर्ज हुए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 79 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम ने सोमवार गुरुवार आंकड़े जारी किए। जिसके तहत राज्य में 30 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में टिहरी गढ़वाल में 10, हरिद्वार में 8 और देहरादून में 9, अल्मोड़ा में 3 और नैनीताल में एक नया संक्रमित मिला। इस कड़ी में दोपहर के बुलेटिन में 23 और शाम को 7 मरीज सामने आए। जिनमें टिहरी और हरिद्वार के सभी मरीज महाराष्ट्र से लौटे हैं। जबकि देहरादून में एक मरीज महाराष्ट्र और 3 मरीज निरंजनपुर मंडी के वेंडर हैं। आपको बता दें कि प्रवासियों की आमद से पर्वतीय जिलों में कोरोना की धमाकेदार एंट्री हो गई।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 500 पॉजिटिव हैं। नैनीताल में 139 देहरादून में 92, उधमसिंहनगर जिले में 57 और हरिद्वार जिले में 43 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिले टिहरी गढ़वाल में 62,  पौड़ी गढ़वाल में 23, पिथौरागढ़ में 20, अल्मोड़ा 24,चमोली में 11, उत्तरकाशी  में 10,  बागेश्वर में 8, चंपावत में 8,  रुद्रप्रयाग में 3 और संक्रमित मरीज हैं। बहरहाल, लगातार छलांग मार रहे आंकड़े  सूबे की सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौती बढ़ा रहे हैं।

कहने की जरूरत नहीं है कि ज्यादातर मरीज अन्य राज्यों से लौटे हैं।  प्रवासियों की आमद से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। लेकिन Good News ये है कि अब तक 79 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 25,380 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 19,702  निगेटिव आईं और 4,231 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here