उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: अब तक 68 पॉजिटिव मिले, राज्य में 1153 कोरोना मरीज, दो संक्रमितों की एम्स में मौत

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में आज 68 कोरोना संक्रामित केस सामने आए हैं। जिसे मिलाकर अब सूबे में 1,153 पॉजिटिव हो गए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 297 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। इस कड़ी में मुजफ्फरनगर से आए दो लोगों की ऋषिकेश स्थित एम्स में मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम से जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक 68 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में दून मेडिकल कॉलेज में कार्यरत दो कर्मचारियों में भी कोरोना पाया गया। देहरादून जिले में 36 , टिहरी गढ़वाल और नैनीताल जिले में 10-10 मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी तरह पौड़ी गढ़वाल में 4, चंपावत में 3, बागेश्वर में 2  उधमसिंहनगर, अल्मोड़ा और उत्तरकाशी जिले में एक पॉजिटिव मिला। अब सूबे में सबसे ज्यादा संक्रमित देहरादून जिले में हैं। जबकि नैनीताल दूसरे और टिहरी गढ़वाल जिला तीसरे पायदान पर है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 1,145 पॉजिटिव हैं।देहरादून में 323, नैनीताल में 310, उधमसिंहनगर जिले में 84 और हरिद्वार जिले में 86 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिले टिहरी गढ़वाल में 101, अल्मोड़ा 64, पौड़ी गढ़वाल में 42, चंपावत में 36, पिथौरागढ़ में 28,  उत्तरकाशी में 22, चमोली में 25,  बागेश्वर में 22 और   रुद्रप्रयाग में 8 संक्रमित मरीज हैं। बहरहाल, लगातार छलांग मार रहे आंकड़े  सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौती बढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रवासियों की आमद से पर्वतीय जिलों में कोरोना की धमाकेदार एंट्री हुई है। जिसके बाद उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। लेकिन Good News ये है कि अब तक 297 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। यानि राज्य में फिलहाल 845 एक्टिव पॉजिटिव मरीज हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 35,117  सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 26,093  निगेटिव आईं और 6,920 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here