उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: आज 25 पॉजिटिव मिले, अब तक राज्य में 1562 कोरोना मरीज हुए, देहरादून जिले में आंकड़ा 400 पार हुआ

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में अब 1,562 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।आज 25  संक्रामित केस सामने आए। जिसे मिलाकर अब सूबे में  अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 831 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 15 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई।  जिनमें एक की वजह पता नहीं लगी और 3 की मौत की रिपोर्ट का इंतजार है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने बाकी संक्रमितों की मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम से जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक 25 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में देहरादून जिले में 7, नैनीताल जिले में 6, उधमसिंहनगर जिले में 4, हरिद्वार में 3, टिहरी गढ़वाल में 2, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में एक-एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई। ज्यादातर संक्रमित महाराष्ट्र, दिल्ली अथवा अन्य किसी दूसरे राज्य से उत्तराखंड लौटे हैं। पॉजिटिव लोग उत्तराखंड में विभिन्न राज्यों से लौटे हैं। अब सूबे में सबसे ज्यादा संक्रमित देहरादून जिला है। जबकि नैनीताल दूसरे और टिहरी गढ़वाल जिला तीसरे पायदान पर है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 1,562 पॉजिटिव हैं।देहरादून में 403, नैनीताल में 334, टिहरी गढ़वाल में 223, हरिद्वार जिले में 154 और उधमसिंहनगर जिले में 95 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिलों अल्मोड़ा 74,  पौड़ी गढ़वाल में 52, पिथौरागढ़ में 51, चंपावत में 48, चमोली में 34,  बागेश्वर में 40, रुद्रप्रयाग में 29 और उत्तरकाशी जिले मेंं 25  संक्रमित मरीज हैं। बहरहाल, हर दिन लगातार छलांग मार रहे आंकड़े  सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौती बढ़ा रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रवासियों की आमद से पर्वतीय जिलों में कोरोना की धमाकेदार एंट्री से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। फिलहाल Good News ये है कि अब तक 831 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। यानि राज्य में फिलहाल 730 एक्टिव पॉजिटिव मरीज हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 40,872 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें  33,369 निगेटिव आईं और 5,953 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here