चुनाव रिपोर्ट

MP: ‘कानपुर शूटआउट’ का सूत्रधार विकास दुबे उज्जैन में पुलिस के हत्थे चढ़ा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की पुष्टि, एक DSP समेत 8 पुलिसकर्मियों को मारने का आरोपी

×
Latest Posts

News Front Live, Ujjain

उत्तरप्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे मध्यप्रदेश के महाकाल मंदिर से पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। वह कानपुर शूटआउट में एक DSP समेत 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने का आरोपी है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

मिश्रा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में यह नहीं बताया कि उसकी गिरफ्तारी महाकाल मंदिर में हुई अथवा अन्यत्र। उन्होंने कहा कि पहले मामले के मर्म में तो जाने दीजिए। साथ ही इंटेलिजेंस की बातें सार्वजनिक नहीं की जा सकती हैं। गृहमंत्री ने दावा किया कि कानपुर शूट आउट के बाद से ही MP पुलिस अलर्ट थी।

हालांकि अभी साफ नहीं है कि दुबे उज्जैन में महाकाल के दर्शन करते वक्त ही गिरफ्तार हुआ या फिर कुछ और कहानी है। कहीं ये आत्मसमर्पण करने की तो स्क्रिप्ट नहीं है! कहा जा रहा है कि मंदिर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़कर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद महाकाल थाना पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर ले गई।

गौरतलब है कि कानपुर पुलिस कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित उसके गांव बिकरु गांव पहुंची। जहां बदमाशों ने 3 जुलाई को हमला बोल दिया। उस दौरान एक उपाधीक्षक, एसएचओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए गए थे। इस घटना से ना सिर्फ UP पुलिस बल्कि योगी आदित्यनाथ सरकार की भारी फजीहत हुई।

आपको बता दें कि सियासी रसूख रखने वाले विकास दुबे कानपुर मे जरायम की दुनिया का पर्याय माना जाता है। वह खुद पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रहा और इस उसकी पत्नी सदस्य है। बताया जाता है कि उस पर 60 से अधिक हत्या और लूटपाट के मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें करीब दो दशक पहले दिनदहाड़े थाने में घुसकर एक दर्जा धारी राज्य मंत्री की हत्या भी शामिल हैं।

Comment here