Trendingदेश प्रदेशराजनीति

PM ने ‘मजबूत नेता’ की झूठी छवि के लिए चीन के सामने हथियार डाले! राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन की घुसपैठ पर मोदी को कठघरे में खड़ा किया

×
Latest Posts

News Front Live, New Delhi

एक बार फिर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन की घुसपैठ पर प्रधानमंत्री को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के लिए नरेंद्र मोदी ने खुद अपनी एक मजबूत नेता की झूठी छवि गढ़ी। चीन जानता है कि PM को उसकी ज्यादा चिंता रहती है।

राहुल ने कहा कि चीन इस कमजोरी का रणनीति के तहत फायदा उठाकर मोदी की ’56 इंची’ वाली छवि पर चोट कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह मोदी पर निर्भर है कि वह चीन की चाल का जवाब देते हैं या फिर अपनी छवि की चिंता में उसके सामने हथियार डालते हैं।

सांसद गांधी ने सोशल मीडिया अकाउंटस पर भारत और चीन  विवाद को लेकर एक वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच एक सामान्य सीमा विवाद नहीं है। राहुल ने कहा कि चीन गलवान और फिर पेंगोंग के ऊपर डेमचोक हो चीन हमारी सीमा में घुस आया। उन्होंने कहा कि ये घुसपैठ रणनीति के तहत की गई।

गांधी ने कहा कि कहा कि पीएम मोदी के सामने एक मजबूत नेता की छवि बनाए रखना मजबूरी है। इसलिए और चीन इसी का फायदा उठाकर पीएम मोदी की छवि पर चोट कर रहा है. राहुल ने सवाल किए कि देखना ये है कि पीएम मोदी चीन की इस चाल का जवाब देते हैं या अपनी छवि की चिंता में उसके सामने हथियार डालेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी कह चुके हैं कि ना तो एक इंच जमीन और ना ही कोई हमारी पेट्रोलिंग पोस्ट चीन के कब्जे में है। राहुल गांधी ने कहा कि  लगता है पीएम मोदी दबाव में आ गए हैं। उन्होंने आगाह किया कि मौजूदा सामान्य सीमा विवाद नहीं बल्कि आगे पाकिस्तान की भूमिका भी हो सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि चीन बहुत सुनियोजित तरीके से बॉर्डर पर हमारे इंफ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान पहुंचाने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि चीन ने ऐसे ही हवा में कोई कदम नहीं उठाया। उसकी रणनीति के तहत मोदी के मिजाज के मद्देनजर घुसपैठ करके उनकी छवि पर चोट करने की सुनियोजित कोशिश है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अब प्रधानमंत्री को अपना रुख तय करना है।

गांधी ने पूछा पूछा कि क्या मोदी कहेंगे कि मैं भारत का पीएम हूं। मैं अपनी छवि की चिंता नहीं करता, तुम्हारा सामना करूंगा। या वह चीन के सामने हथियार डाल देंगे? अगर वो झुक जाएंगे तो उनकी ’56 इंची’ चौड़ी छाती वाली छवि ध्वस्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चीन यह गेम प्लान है जिसमें पीएम फंस रहे हैं।

 

Comment here