उत्तराखंड

Uttarakhand: सरकार का ‘लॉकडाउन’ में घाटा लेकिन पुलिस ने कमाए 8 करोड़ रुपये

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

जी हां चौकिए मत ये हकीकत है कि कोरोनाकाल में उत्तराखंड सरकार को राजस्व की चपत लगी लेकिन पुलिस महकमा उससे अछूता रहा। दरअसल, पुलिस  तालाबंदी का उल्लंघन करने और मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाकर 8.28 करोड़ रूपए वसूल चुकी है।

उत्तराखंड के महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था)  ने बताया कि लाॅकडाउन का उल्लंघन में प्रदेश में अभी तक सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 9497, मास्क न पहनने पर 105544, क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 765, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर 211 व्यक्तियों पर अभियोग पंजीकरण और चालान की कार्यवाही की गयी है। साथ ही पुलिस एक्ट के अन्र्तगत 1.68 करोड़, एमवी एक्ट के अन्तर्गत 5.60 करोड़, डीएम एक्ट व माहमारी विनियमावली के अन्तर्गत 99.33 लाख कुल 8.28 करोड़ रूपए का संयोजन शुल्क ध्जुर्माना वसूला गया है।

उन्होंने बताया कि एहतियातन अभी तक 965 पुलिसकर्मियों को क्वारन्टाइन किया गया। जिनमें  क्वारन्टाइन अवधी पूर्ण करने के पश्चात 820 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी पर वापस आ चुके हैं। साथ ही 29 पुलिसकर्मी कोरोना पाॅजीटिव पाये गए। उनमें से 9 पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर वापस ड्यूटी में लग गए हैं। कोरोना वायरस को हराकर ड्यूटी पर पहुंचे इन 09 पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Comment here