उत्तराखंड

Uttarakhand: पहाड़ के लाल हवलदार राजेंद्र का अंतिम संस्कार, CM त्रिवेंद्र ने दी श्रद्धांजलि

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

11वीं गढ़वाल रायफल्स के शहीद हवलदार राजेन्द्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो गया। वह 7 महीने पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लापता हो गए थे। मुख्यमंत्री ने शहीद पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बीते 8 जनवरी को ड्यूटी के दौरान लापता हो गए थे। उनका पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा के पास बर्फ में पैर फिसल गया। इस कड़ी में 15 अगस्त उनका पार्थिव शरीर गुलमर्ग के पास मिल गया। जिसके बाद मूल रूप से चमोली जिले के रहने वाले राजेन्द्र का पार्थिव शरीर देहरादून लाया गया। जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

इसके पहले मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सैनिक काॅलोनी, अम्बीवाला, देहरादून में शहीद हवलदार राजेन्द्र सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने उनके परिवारजनों को सांतवना देते के बाद कहा कि हवलदार राजेन्द्र सिंह के पार्थिव देह को ढ़ूढ़ने के लिए जवानों ने काफी मेहनत की। उनकी रक्षा मंत्री एवं सेनाध्यक्ष से भी इस संबंध में बात हुई थी।

गौरतलब है कि पूर्व में शहीद की पत्नी शव मिलने से पहले मृत मानने से इंकार कर दिया था। इस कड़ी में मुख्यमंत्री पहले भी हवलदार राजेन्द्र सिंह के पिता एवं पत्नी से मिले थे।  त्रिवेन्द्र ने कहा कि  शहीद राजेन्द्र सिंह के परिवारजनों को अनुमन्य सहायता राशि दी जायेगी। उनकी पत्नी को उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर राजकीय सेवा में नौकरी दी जायेगी।

Comment here