उत्तराखंड

उत्तराखंड: सरकार ने किए कोरोना से निपटने के इंतजाम-CM, इंटरनेशनल बॉर्डर और एयरपोर्ट पर की जा रही स्क्रीनिंग

×
Latest Posts

Dehradun

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का दावा है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है। उनका कहना है कि करीब 175 संदिग्ध मरीज निगरानी में है। बाहरी देशों से आ रहे सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही राज्य सरकार ने सावधानी बरतते हुए 31 मार्च तक स्कूल बंद कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करके कहा कि राज्य सरकार की कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारियां हैं। उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में मास्क और अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के साथ समुचित डॉक्टरों पूरी व्यवस्था की गई है। कोरोना के मद्देनजर 337 आइसोलेशन वार्ड किए जा चुके हैं।

त्रिवेंद्र ने कहा उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। अभी तक एयरपोर्ट पर यात्रियों की 41508 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्होंंने कहा कि 175 संदिग्ध मरीज निगरानी में है और 5 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी है। रावत ने कहा कि सावधानी बरतते हुए 31 मार्च तक स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

त्रिवेंद्र सिंह रावत का दावा है कि सभी जिला अस्पतालों आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। कोरोना से निपटने के लिए 104 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसके साथ ही राज्य में जनजागरूकता के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सर्दी जुखाम होने पर घबराने की बजाय डॉक्टरों से संपर्क करने की अपील की है।

Comment here