देश प्रदेश

कोरोना: भारत में अब तक 4 लोगों की ‘मौत’, 250 लोग ‘वायरस’ से संक्रमित, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 52 मामले

×
Latest Posts

New Delhi

भारत में ‘कोरोना-वायरस’ से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 250 हो गई है। देश में सबसे ज्यादा 52 संक्रमण  के मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। इस ‘महामारी’ से देश में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक और इसके फैलाव को रोकने के लिए कई राज्यों में धारा 144 लगा लागू की गई है। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक दिन के जनता कर्फ्यू का आह्वान कर चुके हैं। कोरोना पॉज़िटिव के सबसे ज्यादा केस शुक्रवार को सामने आए।

कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात बरतते हुए मुंबई, नागपुर और पुणे समेत 4 शहरों में लॉक डाउन कर दिया गया है। इसके पहले ही ‘वर्क फ्रॉम होम’ मुहिम शुरू की जा चुकी है। उधर, उत्तराखंड सरकार ने अगले आदेशों तक राज्य में घरेलू और विदेशी दोनों तरह के पर्यटकों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी है।

चीन और इटली समेत अन्य देशों में मौत का तांडव मचा रहे कोरोना का भारत में भी प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस महामारी से देश में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है।कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब में एक-एक मौत होने की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 250 तक पहुंच गया है। जिनमें  218 लोगों का इलाज चल रहा है और 28 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि कोरोना के मद्देनजर सतर्क केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों ने इसे महामारी घोषित करते हुए एडवाइजरी जारी की हैं।

वाराणसी के काशी विश्वनाथ और अजमेर शरीफ समेत देश विभिन्न धार्मिक स्थलों को दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही धार्मिक स्थलों पर प्रार्थना सभाओं से परहेज करने की सलाह दी जा रही है। इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीड़ एकत्र करने पर पाबंदी लगाई गई है। राजस्थान समेत अन्य राज्यों के शहरों में एहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा सरकारी स्तर पर सोशल डिस्टेंस की एडवाइजरी जारी की गई है।

Comment here