उत्तराखंडब्रेकिंग

उत्तराखंड: एक ‘अमेरिकी नागरिक’ में कोरोना की पुष्टि, 3 IFS अधिकारियों समेत राज्य में अब 4 वायरस से संक्रमित

×
Latest Posts

Dehradun

  • अब उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 4 हुई,
  • 3 IFS और एक अमेरिकी नागरिक हैं पॉजिटिव

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव का एक और नया मामला सामने आया है। एक अमेरिकी नागरिक की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके पहले 3 भारतीय वन सेवा IFS के अफसर संक्रमण की चपेट में आ चुके है। जिन्हें मिलाकर अब राज्य में कोरोना के कुल 4 मामले हो गए हैं। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचना तो लाजमी है लेकिन अब और ज्यादा सावधानी बरती जा रही है।

उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ अमिता उप्रेती के मुताबिक 49 वर्षीय एक अमेरिकी नागरिक के सैंपल में कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। बीते 21 मार्च को राज्य में आए इस व्यक्ति का सैंपल नैनीताल जिले के हल्द्वानी में स्थित सुशीला तिवारी लैब भेजा गया था। उनका कहना है कि कोरोना पीड़ित अमेरिकी नागरिक को दून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

इसके पहले उत्तराखंड में अभी तक 3 कोरोना पॉजिटिव केस पहले दर्ज चुके हैं। ये तीनों ही देहरादून स्थित भारतीय वन अनुसंधान संस्थान में कोर्स कर रहे IFS अधिकारी हैं।जिनका 25 सदस्यीय दल ट्रेनिंग के तहत स्पेन, रूस और फिनलैंड के भ्रमण से वापस देेहरादून आया था। जिसमें एक प्रशिक्षु आईएफएस की बीते 15 मार्च को जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। उसके बाद दो और अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

और अब एक अमेरिकी नागरिक में कोरोना की पुष्टि हो गई है। जिसे मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 4 हो गई है। महानिदेशक उप्रेती का कहना है कि सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिसके मद्देनजर  स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और सपोर्टिंग स्टाफ पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं।

Comment here