उत्तराखंडब्रेकिंग

उत्तराखंड: एक और युवक की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, राज्य में अब 5 पॉजिटिव मामले हुए, इलाज के बाद अब एक IFS की रिपोर्ट नेगेटिव

×
Latest Posts

Dehradun

  • अब उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 5 हुई,
  • 3 IFS और एक अमेरिकी नागरिक हैं पॉजिटिव
  • एक IFS की इलाज के बाद अब नेगेटिव रिपोर्ट

उत्तराखंड में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का एक और नया मामला सामने आया है। पौड़ी गढ़वाल के दुगड्डा के एक युवक की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसे मिलाकर अब राज्य में कोरोना के कुल 5 मामले हो गए हैं। अच्छी बात ये है कि पूर्व में कोरोना से ग्रसित एक IFS अधिकारी इलाज के बाद सही हो गया है।

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में एक और इजाफा हो गया। पौड़ी गढ़वाल जिले के दुगड्डा में रहने वाले एक 26 साल के युवक की जांच  रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह जिले में श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में आइसोलेशन में है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में नौकरी करने वाला संबंधित युवक 19 मार्च को स्पेन से आया था। वह अपने घर कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के होटल में ठहरा था। उसके जुखाम -खांसी के लक्षणों को देखते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया। उसकी रिपोर्ट में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो गई है।

गौरतलब है इसके पहले एक अमेरिकी  नागरिक की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी। सबसे पहले विदेश भ्रमण से वापस लौटे 3 भारतीय वन सेवा IFS के अफसर संक्रमण की चपेट में आए। जिन्हें मिलाकर अब राज्य में कोरोना के कुल 5 मामले हो गए हैं।

लेकिन अच्छी बात ये है कि कोरोना वायरस से संक्रमित जो 3 IFS राजधानी के दून अस्पताल में भर्ती हैं, उनमें एक इलाज के बाद सही हो गया है। जिसका अस्पताल प्रशासन ने आइसोलेशन के बाद जांच के लिए भेजा। अब सम्बंधित अधिकारी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी संक्रमित तीनों आईएफएस अधिकारी औऱ एक अमेरिकी नागरिक दून अस्पताल में भर्ती हैं।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचना लाजमी है। लेकिन  अब और ज्यादा सावधानी बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर अलर्ट मोड पर हैं। राज्य सरकार लगातार स्थिति पर नजर रख रही है

Comment here