उत्तराखंड

उत्तराखंड: 31 दिसंबर को राज्य के अंदर आवाजाही की छूट-CM, एक दिन विभिन्न जिलों में फंसे लोग जा सकेंगे अपने घर

×
Latest Posts

Dehradun

उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन में फंसे लोगों को निकलने के लिए 31 मार्च को एक दिन की छूट दी है। वो उस रोज राज्य में एक जिले से दूसरे जिले में जा सकेंगे।  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि 31 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक जा सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि यह छूट केवल मंगलवार 31 मार्च के लिए ही होगी। उन्होंने कहा कि ऐसी बातें आ रही थी कि बहुत से लोग अपने काम से आए हुए थे। इसलिए उन्हें निकलने के लिए एक दिन की विंडो दी जा रही है। जिसके लिए सम्बंधित को सेनेटाइज करवाना होगा। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाना होगा।

त्रिवेंद्र ने कहा कि सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की व्यवस्था का अच्छा रेस्पोंस मिला है। जिससे लोगों में घबराहट खत्म हुई और भीड़ भी नही हो रही है।  इसलिए इसी व्यवस्था को जारी रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में जो राज्यवासी फंस गए हैं उनके लिए उत्तराखंड सदन ओपन कर दिया गया है। जहां उनके भोजन, मेडिकल आदि की व्यवस्था है। इसी तरह मुम्बई में भी उत्तराखंड भवन को लाॅकडाऊन में फंसे उत्तराखंड के लोगों के लिए ओपन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो तीन दिन में 500 चिकित्सकों की भर्ती होने जा रही है। जिससे हमारे राज्य में  चिकित्सक पर्याप्त संख्या में हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र और वाहन चालकों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के लिए एक माह की छूट दी गई है।

Comment here