उत्तराखंड

उत्तराखंड: पिछले 28 दिनों में जमात में गए लोग खुद प्रशासन को सूचित करें-अशोक कुमार

×
Latest Posts

Dehradun

निजामुद्दीन के ‘मरकज जमात’ मामले के मद्देनजर उत्तराखंड का पुलिस महकमा एकदम अलर्ट मोड में है। सूबे के महानिदेशक (law&Order) अशोक कुमार ने अपील की है कि पिछले 28 दिनों में जमात में गए लोग प्रशासन को सूचित करें। वरना कानून तोड़कर जानकारी छुपाने वाले के खिलाफ मुकदमा किया जाएगा।

अशोक का कहना है कि यह सिर्फ जमातियों एवं उनके परिजनों के लिए बल्कि पूरे समाज की सेहत के लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि निज़ामुद्दीन के मरकज में हुए जलसे में उत्तराखंड के 26 लोगों ने शिरकत की थी। जिनका पुलिस ने सत्यापन कर लिया है और वो सभी दिल्ली में ही हैं।

महानिदेशक ने पिछले 28 दिनों के दौरान जमात में गए राज्य के लोगों से स्वेच्छा से प्रशासन को अपनी आवाजाही की सूचना मुहैया कराने की अपील की है। ताकि स्वास्थ्य का परीक्षण कराया जा सके। अगर किसी में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो उनका इलाके कराकर क्वारंटीन किया जा सके।

अशोक कुमार का कहना है कि पुलिस कंट्रोल रूम लोगों की आवाजाही की डिटेल इकट्ठा कर रही है। उन्होंने बताया कि इस साल की शुरुआत से 731लोग राज्य में इधर से उधर जमात में शामिल होने गए। जिनकी कोरोना वायरस के मद्देनजर क्वारंटीन की अवधि पूरी हो गई है।

कुमार ने कहा कि एहतियात के तौर पर नजर रखी जा रही है। उधमसिंहनगर समेत अन्य जगहों पर छिपाने अथवा य बिन बताए आवाजाही करने वालों के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है। उनका कहना है राज्य में महामारी कोरोना के वायरस को फैलने से रोकना है। इसलिए जमातों में शिरकत करने वाले सभी लोगों को सहयोग करते हुए पुलिस-प्रशासन को अपनी खुद जानकारी देनी चाहिए।

Comment here