चुनाव रिपोर्ट

HP: जमातियों को DGP का अल्टीमेटम, सूचना मुहैया कराएं, वरना हत्या या उसके प्रयास में मुकदमें के लिए रहें तैयार

×
Latest Posts

Shimla

हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(DGP) ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जमातियों को अपनी सूचना देने का सख्त लहजे में अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी के छुपाने से राज्य में किसी को नुकसान हुआ तो सम्बंधित व्यक्ति के खिलाफ हत्या अथवा उसके प्रयास करने सरीखी संगीन आपराधिक धाराओं में मुकदमा कायम होगा।

हिमाचल के DGP सीताराम मरडी ने राज्य में जमातियों को बेहद सख्त अल्टीमेटम दिया हैै। उन्होंने कहा कि अगर रविवार शाम 5 बजे तक सूचना नहीं दी गई तो पुलिस आपराधिक धाराओं में मुकदमें कायम करेगी। मरडी ने कहा कि यह अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि हम जो कहते हैं करते हैं।

DGP ने तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से अपील की है कि वो अपनी ट्रेवल हिस्ट्री की सूचना पुलिस को मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि जो भी निजामुद्दीन मरकज अथवा विदेश में जमात के लिए गए अपनी जानकारी छुपाएं नहीं। अगर किसी के छुपाने से कोरोना संक्रमण फैला तो IPC के तहत मुकदमा कायम होगा।

सीताराम ने कहा कि जो भी जमाती सूचना देकर सहयोग करेंगे उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत क्वारन्टीन किया जाएगा। अगर किसी ने जानबूझकर अपनी आवाजाही छुपाई औऱ उसकी वजह से ‘कम्युनिटी वायरस स्प्रेडिंग’ हुआ तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। इस कड़ी में IPC के तहत हत्या अथवा उसके प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज होगा।

DGP ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति इलाज के बाद सही होकर अपने गांव पहुंचा। जिसके बाद लोगों ने उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। सीताराम ने अपील की है कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंस जरूर बनाएं लेकिन डिस्क्रिशन ना करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से बहुत लोगों के सामने नौकरी और सेलरी की दिक्कतें सामने आई हैं। इन हालात में सभी लोग आपस में भाईचारा बनाकर रखें। DGP ने कहा कि हमें सामाजिक दूरी बनानी है लेकिन भेदभाव बिल्कुल नहीं करना है। फिलहाल पुलिस महानिदेशक के अल्टीमेटम की मियाद पूरी हो गई है।

Comment here