उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: राज्य में 4 और कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक राज्य में 26 लोग वायरस से संक्रमित, 3 देहरादून-1 नैनीताल के नए पॉजिटिव

×
Latest Posts

देहरादून में 4 और नैनीताल में 1 संदिग्ध की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अब राज्य में 26 लोग कोरोना से हैं संक्रमित

Dehradun

उत्तराखंड में आज 4 और मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब राज्य में कुल 26 पॉजिटिव केस हो गए हैं। जिनमें  19 मरीज जमात से जुड़े  बताए गए हैं। पिछले तीन दिन में 16 कोरोना संक्रमित मरीजों का इजाफा होने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचना स्वाभाविक है। अच्छी बात ये है कि इलाज  के बाद 4 संक्रमित मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज हो गए।

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार शाम को कोरोना की जांच के आंकड़े जारी किए। जिनमें देहरादून जिले में 3 और नैनीताल जिले में कालाढूंगी के 1 संदिग्ध में Covid-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें मिलाकर अब उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तेेेजी से छलांग मारते हुुुए 26 पर जा पहुंचा है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हो गई है। जिनमें देहरादून केे 14, नैनीताल में 6 और उधमसिंहनगर जिले के 4 मरीज हैैं। जबकि पौड़ी और हरिद्वार जिले में एक-एक संक्रमित हैं। राज्य के सभी 26 कोरोना पॉजिटिवमें से 19 जमाती बताए गए हैं।

कहने की जरूरत नहीं है कि इसके पहले 3 भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी, एक अमेरिकी नागरिक और 2 अन्य पुरूष कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। एक अन्य 47 वर्षीय संक्रमित फौजी राजधानी के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती है।गौरतलब है कि राज्य में सबसे पहले विदेश भ्रमण से देहरादून वापस लौटने पर 3 आईएफएस अफसरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

उसके बाद एक अमेरिकी  नागरिक की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी, राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में है। फिर कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का पांचवा मामला सामने आया। राज्य के गढ़वाल क्षेत्र मेंं दुगड्डा के एक युवक की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई।

पौड़ी जिले के रहने वाले 26 साल के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में नौकरी करने वाला संबंधित युवक 19 मार्च को स्पेन से आया था। वह अपने घर कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के होटल में ठहरा था। फिलहाल वह जिले में श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में आइसोलेशन में है।

लेकिन Good News ये है कि अब तक 4 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। बाकी सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेसन में हैं। कोरोना कंट्रोल रूम  के मुताबिक अभी तक 983 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 868 निगेटिव आईं और 89 सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है।

(फ़ोटो:प्रतीकात्मक)

Comment here