देश प्रदेशराजनीति

Congress: सोनिया गांधी ने PM को दिए 5 सुझाव, नए संसद भवन, मीडिया विज्ञापन, विदेश दौरों पर लगे रोक,

×
Latest Posts

New Delhi

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को Covid-19 से लड़ने के लिए सुझाव दिए हैं। उन्होंने नरेंद्र मोदी को खत लिखकर इस मुश्किल दौर से उबरने के लिए 5 सुझाव दिए हैं। सोनिया ने सरकार के सांसद-विधायकों के वेतन में कटौती और निधि सस्पेंड करने के फैसले का समर्थन करते हुए अपने सुझाव दिए।

उन्होंने  सुझाव दिया कि PM CARE  फंड में आने वाली रकम को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में जमा किया जाए। इसके अलावा उन्होंने नए संसद भवन के निर्माण, मीडिया विज्ञापन, सरकारी खर्च में कटौती करने के लिए विदेश दौरों पर रोक लगाने को कहा है।

आईये जानते हैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के PM मोदी को दिए 5 सुझाव:

• कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव दिया  कि  कोरोना और स्वास्थ्य सेवाओं के प्रचार-प्रसार को छोड़कर 2 साल के लिए मीडिया विज्ञापन पर रोक लगा दी जाए।  उन्होंने कहा कि सरकार मीडिया पर सालाना 1250 करोड़ रुपये खर्च करती है। इस धनराशि को बचाकर सरकार कोरोना के आर्थिक और सामाजिक प्रभावों का सामना कर सकती है।

• सोनिया ने केंद्र सरकार नए संसद भवन बनाने की 20 हजार करोड़ की योजना को स्थगित करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई फौरन जरूरत नहीं है। इस धनराशि से नया हॉस्पिटल इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करना चाहिए। साथ ही कोरोना से फ्रंट लाइन में लड़ रहे वर्करों के लिए PPE किट का इंतजाम करना आसान रहेगा।

. उन्होंने प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, अफसरों आदि सभी की विदेश यात्रा पर रोक लगाने की मांग की है। इसमें खर्च होने वाली रकम को सीधे तौर पर कोरोना की रोकथाम में खर्च किया जा सकता है।

. सोनिया ने प्रधानमंत्री से सरकारी खर्चों में 30 फीसदी कटौती का सुझाव दिया है। इससे बचने वाली रकम से MSME सेक्टर और अन्य सभी क्षेत्रों के असंगठित मजदूरों के हित सुरक्षित किए जा सकते हैं।

•  कांग्रेस अध्यक्ष ने कोरोना के मद्देनजर बनाए गए PM CARE फंड की धनराशि को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में जमा करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इस फंड में पहले से ही 3800 करोड़ रुपये की धनराशि जमा है। जिसमें पीएम केयर फंड की राशि मिलाकर फ़ूड सेफ्टी सुनिश्चित की जा सकती है।

Comment here