उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: देहरादून में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिले, उत्तराखंड में संख्या बढ़कर 44 हुई

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में आज फिर 2 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों ही पॉजिटिव मामले देहरादून के हैं। जिन्हें मिलाकर अब राज्य में कुल 44 पॉजिटिव केस हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों की तादाद लगातार ढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचना लाजमी है। लेकिन अच्छी बात ये है कि राज्य में 11 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद सही होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कोरोना की जांच के आंकड़े जारी किए। जिसके मुताबिक देहरादून जिले में 2 औ लोगों में Covid-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों आज़ाद कॉलोनी में थे और मूल रूप से पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। यानि उत्तराखंड में लगातार तीसरे दिन पॉजिटिव केस मिले हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी नैनीताल जिले में रामनगर का रहने वाले एक व्यक्ति और देहरादून के ‘हॉटस्पॉट’ भगतसिंह कॉलोनी में एक साल के बच्चे में भी कोरोना की पुष्टि हुई। साथ ही देहरादून के मिलिट्री हॉस्पिटल की एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसी तरह शनिवार को हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र में एक महिला और एक पुरूष पॉजिटिव पाए गए थे। जिन्हें मिलाकर अब उत्तराखंड में मरीजों का आंकड़ा  छलांग मारते हुुुए 44 पर पहुंच गया। उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब देहरादून केे 22, नैनीताल में 9, उधमसिंहनगर जिले में 4 और हरिद्वार जिले में 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि पर्वतीय जिले अल्मोड़ा और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित हैं। राज्य के कुल 42 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो तिहाई तादाद एक सम्प्रदाय विशेष के बताए जाते हैं।

कहने की जरूरत नहीं है कि सूबे में सबसे पहले 3 भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी, एक अमेरिकी नागरिक और 2 अन्य पुरूष कोरोना पॉजिटिव हुए थे। गौरतलब है कि  विदेश भ्रमण से देहरादून वापस लौटने पर 3 आईएफएस अफसरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। फिर एक अन्य 47 वर्षीय  फौजी पॉजिटिव पाया गया।

इसी तरह कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का पांचवा मामला राज्य के गढ़वाल क्षेत्र मेंं दुगड्डा में आया था। जहां पौड़ी जिले के रहने वाले 26 साल के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में नौकरी करने वाला संबंधित युवक 19 मार्च को स्पेन से आया था। वह अपने घर कोटद्वार आने से पहले दिल्ली के होटल में ठहरा था।

लेकिन Good News ये है कि अब तक 11 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। बाकी सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेसन में हैं। कोरोना कंट्रोल रूम  के मुताबिक अभी तक 3,344 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 3,046 निगेटिव आईं और 255 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है

(Photo: प्रतीकात्मक)

Comment here