ब्रेकिंग

Uttrakhand: दून अस्पताल के ICU में भर्ती एक बुजुर्ग एवं एक युवक की मौत, एहतियातन ‘कोरोना’ जांच के लिए सैंपल भेजे गए

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

राजधानी के दून हॉस्पिटल में भर्ती एक बुजुर्ग और एक युवक की मौत हो गई है। इन दोनों को तबीयत बिगड़ने पर ICU में भर्ती किया गया था। जानकारी के मुताबिक मृतक बुजुर्ग पूर्व में अपने बेटे से मिलने दुबई गए थे। जिसके चलते दून अस्पताल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सैंपल कोरोना जांच के लिए भी भेज दिए हैं।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के तहत संचालित हो रहे दून अस्पताल के आइसीयू में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई है। जिनमें 65 वर्षीय एक बुजुर्ग सांस की दिक्कत के चलते सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह मूल रूप से जनपद पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले हैं और राजधानी के पंडितवाड़ी क्षेत्र में रहते थे। जानकारी के मुताबिक वह बीते 21 मार्च को वह दुबई से अपने बेटे के पास से लौटे थे।

जिसके बाद वह दिल्ली में 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन में रहे। वो जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद देहरादून पहुंचे। इस दौरान उन्हें अस्थमा की दिक्कत हुई। जिसके बाद उन्हें दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पहले वार्ड में रहे और फिर परेेेशानी बढ़ने पर आइसीयू में शिफ्ट हुए।

वहीं, 23 वर्षीय एक युवक बदन दर्द और  बार-बार चक्कर आने की शिकायत होने पर कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती हुआ था। जहां से उसे मंगलवार की दोपहर दून रेफर कर दिया गया। उसकी तबीयत को देखते हुए आइसीयू में रखा गया था। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक मूल रूप से नैनीताल का रहने वाला है और एक स्थानीय प्राइवेट स्कूल में खाना बनाने का काम करता था।

उधर,  दून अस्पताल प्रशासन ने कोरोना के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए दोनों का सैंपल जांच के लिए भेजा  है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही शव उनके परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे। एक साथ दो मौत से हड़कंप मचा है।

Comment here