देश प्रदेश

PM के मन की बात: कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई, हर नागरिक सिपाही है, मास्क बनेगा सभ्य समाज का प्रतीक!

×
Latest Posts

News Front Live, New Delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि जब कभी कोरोना के खिलाफ लड़ाई का जिक्र होगा तो भारत की चर्चा जरूर होगी। उन्होंने ‘मन की बात’ के प्रसारण में कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश लड़ रहा और हर नागरिक एक सिपाही है। मोदी ने कहा कि रमजान में ज्यादा इबादत करें ताकि दुनिया कोरोना से जल्दी जंग जीत जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में मास्क सभ्य समाज का प्रतीक बन जाएगा।

एक बार फिर प्रधानमंत्री ने मन की बात के जरिए संवाद किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना मद्देनजर पूरा समाज सेवा भाव में लगा है। कोई गरीबों को खाना खिला रहा है तो कोई जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। मोदी ने कहा कि जनभागीदारी से देश कोरोना से मुकाबला कर रहा है। उन्होंने कहा कि Covid-19 के खिलाफ देश एकजुटता के साथ लड़ाई लड़ रहा है। जिसमें हरेक नागरिक एक सिपाही की भूमिका निभा रहा है।

मोदी ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए फिर सोशल डिस्टेंस पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी के चलते बदले हालात में मास्क हमारे जीवन का हिस्सा बन गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त में मास्क लगाना सभ्य समाज का हिस्सा बन जाएगा। उन्होंने कहा कि अब लोगों को समझ में आ रहा है कि सार्वजनिक जगहों पर थूकना नहीं है। इससे संक्रमण रोकने में मदद मिल रही है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी ने सोचा नहीं होगा कि इन हालात में रमजान का महीना आएगा। उन्होंने कहा कि इस बार लोग औऱ ज्यादा इबादत करें, ताकि दुनिया इस महामारी से जल्दी निजात हासिल करे। प्रधानमंत्री ने लोगों से कोरोना के मद्देनजर सुझाव भी मांगे। उन्होंने दोहराया कि डिस्टेंसिंग इस वायरस का संक्रमण रोकने का प्रभावी उपाय है। इसलिए बिना मतलब गली, मोहल्लों और सड़कों पर ना घूमे। उन्होंने स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करने आह्वान किया। जिससे देश जल्दी से जल्दी कोरोना के जंग को जीतने में सफल हो।

Comment here