देश प्रदेश

PM: मोदी की CM के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन पर हुई चर्चा

×
Latest Posts

News Front Live, New Delhi

एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया है। जिसमें देश के रेड जोन या हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन जारी रहने के संकेत मिल रहे है। अभी कई मुख्यमंत्री भी लॉक डाउन बढ़ाने के पक्ष में नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने तालाबंदी औऱ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने रेड जोन जिले और हॉटस्पॉट में सख्ती से लॉकडाउन लागू करने पर जोर दिया। खबरों के मुताबिक कई मुख्यमंत्री 3 मई के बाद भी तालाबंदी बढ़ाने के हिमायती हैं। तो कुुुछ अपने राज्यों के कोरोना मुक्त जिलों में और छूट भी चाहते हैं।

खबरों के मुताबिक उस कॉन्फ्रेंसिंग में लॉकडाउन के तौर तरीकों पर चर्चा हुई। जिसके बाबत मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने सुझाव दिए। लेकिन इस बात पर मोटे तौर पर आम सहमति है कि एक दम राज्यों के बीच पब्लिक ट्रांसपोर्ट ना खोला जाए। इसके लिए एक समुचित नीति बनाने की जरूरत है। इसके पहले केंद्र ने 20 अप्रैल से कृषि समेत कुछेक क्षेत्रों में छूट के लिए दिशा निर्देश दिए थे।

प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान राज्यों के सहयोग की सराहना करने के साथ ही कोरोना रेड ज़ोन में सख्ती से केंद्र की गाइड लाइन लागू करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी वजह से हम बड़ी संख्या में लोगों की जान बचाने में सफल रहे हैं। गौरतलब है लॉक डाउन-2 की मियाद 3 मई को खत्म होने जा रही है।

इस VC में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, बिहार के नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, तमिलनाडू के ई के पलानीस्वामी, मिजोरम के कोनार्ड संगमा और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिस्सा लिया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि मोदी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 20 मार्च को एक दिन के जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। उसके बाद 24 मार्च से 21 दिवसीय लॉकडाउन घोषित किया। हालात के मद्देनजर उसे और 19 दिन यानि 3 मई तक बढ़ा दिया। जिसकी मियाद पूरी होने से पहले आगे के लिए निर्णय लेना है।

(Photo: File)

Comment here