उत्तराखंड

Uttarakhand: अब तक 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज, आर्मी की महिला डॉक्टर समेत 33 सही हुए

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के 51 मरीज हो गए हैं।  देहरादून में एक दम्पत्ति वायरस की चपेट में आ गई, लेकिन उनका नवजात बच्चा स्वस्थ है। उधर, ऋषिकेश AIMS के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप रहा, लेकिन बाकी की ज्यादातर रिपोर्ट निगेटिव आई।  लेकिन अच्छी बात ये है कि राज्य में 33 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक भी हो गए हैं। जिनमें आर्मी अस्पताल की डॉक्टर भी शामिल है।

देहरादून में आजाद कॉलोनी एक प्रसूता महिला में Covid-19 वायरस के संक्रमण के बाद उसके पति में भी पुष्टि हुई। अच्छी बात ये है कि नवजात बच्चा निगेटिव है। वहीं ऋषिकेश AIMS में एक कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अन्य 69 लोगो की जांच हुई। लेकिन अच्छी बात ये रही कि उनमें 64 निगेटिव कि हैं जबकि बाकी 5 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। उधर, उत्तराखंड में  सोमवार को कोई नया पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया।

 उत्तराखंड राज्य कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुुुल 51पॉजिटिव हैं। देहरादून में 28, नैनीताल में 10, उधमसिंहनगर जिले में 4 और हरिद्वार जिले में 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि पर्वतीय जिले अल्मोड़ा और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित हैं। राज्य के सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों में दो तिहाई तादाद से ज्यादा एक सम्प्रदाय विशेष के बताए जाते हैं।

आपको बता दें कि सूबे में पहला कोरोना केस 15 मार्च को FRI में सामने आया। जब भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इस कड़ी में 2 और विदेश भ्रमण से आएअधिकारियों में संक्रमण पाया गया। फिर एक अमेरिकी नागरिक और 2 अन्य पुरूष कोरोना पॉजिटिव हुए थे। इसी तरह फिर एक अन्य 47 वर्षीय फौजी भी पॉजिटिव पाया गया। पर्वतीय क्षेत्रों में पहला पॉजिटिव केेेस गढ़वाल क्षेत्र मेंं दुगड्डा में सामने आया था। जहां स्पेन की विजिट करने वाले 26 साल के युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

लेकिन Good News ये है कि अब तक 33 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। बाकी सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेसन में हैं। कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 5,463  सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 4,912 निगेटिव आईं और 299 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here