चुनाव रिपोर्ट

Maharashtra: औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आकर 14 मजदूर मरे, MP पैदल जा रहे मजदूर सो गए थे रेलवे ट्रेक पर

×
Latest Posts

News Front Live, Aurangabad

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में 15 प्रवासी मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई। मृतक रेल की पटरी के सहारे पैदल मध्य प्रदेश लौट रहे थे। तभी थक हारकर पटरी पर ही सो गए थे। उस बीच एक मालगाड़ी उनके ऊपर से गुजर गई।

ये हादसा मुंबई से करीब साढ़े 3 सौ किलोमीटर दूर औरंगाबाद जिले के करमाड का है। जहां प्रवासी मजदूर जालना से भुसावल पटरी से पैदल जा रहे थे। उस दौरान मजदूरों को नींद आ गई और सोते वक्त एक मालगाड़ी उनके ऊपर से गुजर गई। उन्हें नींद में संभलने का मौका नहीं मिला और मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, मजदूर एक स्टील फैक्ट्री में काम करते थे। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल भेजा गया। बताया गया है कि लोको ने मजदूरों को ट्रेक पर देखकर गाड़ी रोकने की कोशिश की, लेकिन उनके ऊपर चढ़ने से रुक पाई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके इस हादसे पर अफसोस जताया। उन्होंने लिखा कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। रेल मंत्री पीयूष गोयल से की है। वो स्थिति पर नजर रख रहे हैं और हर संभव मदद दी जाएगी।

उधर, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीटर पर लिखा कि मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाइयों के मारे जाने पर स्तब्ध हूं। हमें अपने राष्ट्र निर्माणकर्ताओं के साथ किए जा रहे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। मारे गए लोगों के घरवालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

गौरतलब है कि लॉक डाउन के चलते देश में प्रवासी मजदूर फंसे हैं। जिनके अपने राज्यों के लिए पैदल कूच की खबरें आ रही हैं। इस कड़ी में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ये मजदूर अपने घर जाने की नीयत से पैदल निकले थे। लेेेकिन केेओ कुुुछ और ही मंजूर था और मालगाड़ी की चपेट में आकर अपनी जिंदगी खो बैठे।

 

Comment here