देश प्रदेश

PM मोदी: कोरोना काल में बनेगा भारत आत्मनिर्भर, 20 लाख करोड़ के पैकेज का एलान, लॉकडाउन-4 बदले स्वरूप में होगा

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में आत्मनिर्भर भारत अभियान का नया नारा दिया है। जिसके लिए उन्होंने 20 लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया है। मोदी ने कहा कि कोरोना के साथ जीना सीखना पड़ेगा। इसलिए लॉकडाउन के चौथे चरण का स्वरूप बदला होगा। जिसकी जानकारी 18 मई से पहले देश को दे दी जाएगी।  प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज का कुटीर, गृह, लघु उद्योग, श्रमिक और किसानों को लाभ मिलेगा।

मोदी ने कोरोना काल में पांचवी बार राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने करीब 36 मिनट के भाषण में कहा कि कोरोना से लड़ते हुए हमें आत्मनिर्भर बनना है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को कोरोना से जंग में सिर्फ भारत पर भरोसा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 130 करोड़ देशवासियों के आत्मनिर्भरता के संकल्प से कोरोना को हराएगा। उन्होंने कहा कि भारत  एन-95 मास्क और पीपीई किट निर्माण में आत्मनिर्भर बन गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज भारत की जीडीपी का 10 प्रतिशत है। जो कि भारत को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाएगा।  वित्तमंत्री इस विशेष पैकेज की डिटेल की घोषणा करेंगी। मोदी ने कहा कि  पैकेज से आर्थिक हालात में सुधार आयेेेगा। इसके साथ ही कोरोना काल में लोकल चेन सिस्टम को मजबूत किया जाएगा। मोदी ने कहा कि कोरोना से अभी लंबी लड़ाई है इसलिए चौथा लॉक डाउन नए रूप में होगा।

Comment here