चुनाव रिपोर्ट

UP: औरैया में सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल, बिहार-झारखंड जा रहे थे मजदूर

×
Latest Posts

News Front Live, Auriaya

उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार तड़के 24 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। ये मजदूर लॉकडाउन जैसे-तैसे एक ट्राले में लदकर जा रहे थे। जो किसी दूसरे वाहन से टकराकर पलट गया। जिसके चलते उसमें सवार बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के मजदूरों की मौत हो गई। इस सड़क हादसे में एक दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल भी हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक ये दुर्घटना सुबह 3.30 बजे के आसपास हुई। जब राजस्थान से मजदूर एक बोरी लदे हुए ट्रक में आ रहे थे। जो कि औरैया में किसी दूसरे वाहन से  टकराकर पलट गया। जिसके चलते दर्जनों मजदूर बोरी में दबकर मर गए। इस दुर्घटना में घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें गम्भीर हालत वालों को सैफई रेफर किया गया।

गौरतलब है कि लॉक डाउन में काम बंद होने के बाद मजदूर पलायन कर रहे हैं। चूंकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है लिहाजा ट्रक-ट्रॉली और पैदल ही लगातार अपने गृह राज्यों का रुख कर रहे हैं। इस दौरान दर्दनाक दुर्घटनाओं में मजदूरों को जान भी गंवानी पड़ी। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  मजदूरों से पैदल अथवा अनाधिकृत वाहनों से नहीं जाने की अपील कर चुके हैं।

सी एम योगी ने औरैया में हुए एक्सीडेंट की कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक से इस दुर्घटना की रिपोर्ट मांगी है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर अफसोस जाहिर किया है।

(Photo: साभार)

Comment here