उत्तराखंड

Uttarakhand: अब कोई रेड जोन नहीं! दुकानें रेगुलर खुलेंगी, 7 जिले ऑरेंज-6 जिले ग्रीन सर्किल में

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

लॉकडाउन-4 में पूरे उत्तराखंड को तरह से रेड जोन से बाहर रखा गया है। मुख्यसचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में अब सभी दुकानें रोज़ाना  खुलेंगी। इसके अलावा ओड-इवन आधार पर हल्द्वानी, रूद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार, देहरादून, कोटद्वार और रुड़की में वाहन चलेंगे।

मुख्यसचिव ने सचिवालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में लॉक डाऊन 4 शुरू होने पर ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र के दिशा निर्देश के मुताबिक राज्य में मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। लेकिन राज्य में ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी।

उत्तराखंड सरकार की लॉक डाउन 4 के लिए जारी  हुई गाइडलाइन के मुताबिक सभी धार्मिक स्थानों पर पूजा अथवा भीड़  प्रतिबंधित रहेगी। इसी तरह राजनैतिक और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी बरकरार रहेगी। स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेलों का आयोजन हो सकता है।

उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि पहले की तरह सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक ही बाजार पूरी तरह खुलेंंगे। लेकिन शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक  पूर्ण लॉक डाउन रहेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में अब कोई जिला रेड सर्किल में नहीं रहेगा। देहरादून, उधमसिंहनगर, अल्मोड़ा, पौड़ी, उत्तरकाशी, नैनीताल को ऑरेंज जोन में हैं। जबकि हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों को ग्रीन सर्किल में रखा गया है।

मुख्य सचिव ने कहा कि केंद्र की गाइड लाइन के हिसाब से राज्य में औद्योगिक और निर्माण कार्य जारी रहेंगे। लेकिन कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन पूर्ववत जारी रहेगा। लेकिन सोशल डिस्टेंस के कायदे कानूनों का सभी जगह पालन करना होगा।

Comment here