उत्तराखंड

Uttarakhand: कांग्रेस का सोनिया गांधी पर FIR के खिलाफ धरना, केंद्र के इशारे पर भाजपा सरकारें कर रहीं विपक्ष का उत्पीड़न-प्रीतम सिंह

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी ने अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एफआईआर दर्ज करने के खिलाफ धरना दिया। जिसकी प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महामारी से निपटने में  नाकाम रही है। जिसे छुपाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से राजनैतिक साजिश के तहत फर्जी मुकदमें दर्ज करके उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

इसके पहले प्रीतम के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देहरादून स्थित पार्टी प्रदेश कार्यालय परिसर में धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र के इशारे पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ अलोकतांत्रिक तरीके से मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं।

प्रीतम सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एफआईआर किया जाना निन्दनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम लोकतांत्रिक देष के निवासी हैं, जहां विपक्ष को सवाल उठाने का पूरा अधिकार है। उन्होंने  गांधी के पीएम केयर्स फण्ड पर सवाल पूछने का समर्थन किया। PCC चीफ ने कहा कि जब फंड में पैसा आया है तो उससे कोरोना महामारी की त्रासदी झेल रहे गरीबों, किसानों एवं श्रमिकों की मदद क्यों नहीं की जा रही है।

प्रीतम ने कहा कि पीएम केयर्स फण्ड में आई रकम का हिसाब जनता को पूछने का अधिकार है। सरकार को बताना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने इस धनराशि का क्या उपयोग किया? उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य सरकारें  कोरोना महामारी में अपनी विफलताओं को छिपाने और भ्रष्टाचार को दबाने के लिए विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई कर रही हैं। जो कि भाजपा सरकारों के अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही रवैये को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस षडयंत्र का कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर डटकर मुकाबला करेंगे।

Comment here