उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: राज्य में 32 पॉजिटिव मिले, 349 हुआ आंकड़ा, अब तक 4 संक्रमितों की मौत, सरकार का दावा मौत की वजह कोरोना नहीं!

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। इस कड़ी में आज राज्य में 32 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही अब सूबे में 349 संक्रमित मरीज हो गए हैं। सूबे में सबसे ज्यादा  कोरोना मरीज नैनीताल जिले में दर्ज हुए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 58 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम ने सोमवार दोपहर आंकड़े जारी किए। जिसके तहत राज्य में 32 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में नैनीताल हरिद्वार में 9-9, उधमसिंहनगर में 5, पौड़ी गढ़वाल 3, टिहरी गढ़वाल और चमोली में 2-2,  देहरादून और पिथौरागढ़ और एक संक्रमित मिला। आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले तक पर्वतीय जिलों में संक्रमितों की संख्या कम थी। लेकिन प्रवासियों की आमद से यहां भी कोरोना की धमाकेदार एंट्री हो गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को राज्य में सबसे ज्यादा मरीजों वाले जिले नैनीताल के हल्द्वानी में हालात का जायजा लिया।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 332 पॉजिटिव हैं। देहरादून में 76, उधमसिंहनगर जिले में 48 नैनीताल में 126 और हरिद्वार जिले में 23 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिले उत्तरकाशी में 10, अल्मोड़ा 12, चंपावत में 8 टिहरी गढ़वाल में 11, चमोली में 11, बागेश्वर में 8, पौड़ी गढ़वाल में 10, रुद्रप्रयाग में 3 और पिथौरागढ़ में 3 संक्रमित मरीज हैं। लगातार छलांज मार रहे आंकड़े बयां कर रहे हैं कि आने वाले दिन अब सूबे की सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे।

कहने की जरूरत नहीं है कि ज्यादातर मरीज अन्य राज्यों से लौटे हैं।  प्रवासियों की आमद से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं। लेकिन Good News ये है कि अब तक 58 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं।  कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 22,117 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 17,315  निगेटिव आईं और 3,522 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है। बहरहाल, थोक के भाव बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य महकमे को अब औऱ सतर्कता बरतनी होगी।

Comment here