उत्तराखंडब्रेकिंग

Uttarakhand: 69 नए पॉजिटिव मिले, अब राज्य में 469 कोरोना मरीज, टिहरी में संख्या 38 हुई

×
Latest Posts

News Front Live, Dehradun

उत्तराखंड में कोरोना मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। इस कड़ी में आज राज्य में 69 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही अब सूबे में 469 संक्रमित मरीज हो गए हैं। सूबे में सबसे ज्यादा  कोरोना मरीज नैनीताल जिले में दर्ज हुए। अब राज्य में एक भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां पॉजिटिव केस नहीं हो। लेकिन राहत वाली खबर ये है कि अब तक 79 मरीज इलाज के बाद सही हो चुके हैं। राज्य में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताया है।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम ने सोमवार बुधवार आंकड़े जारी किए। जिसके तहत राज्य में 38 नए पॉजिटिव मिले हैं। इस कड़ी में टिहरी गढ़वाल में 16, पौड़ी गढ़वाल में 13, टिहरी गढ़वाल में 11, उधमसिंहनगर में 7, हरिद्वार में 6, अल्मोड़ा में 6 और देहरादून में 4 और नैनीताल और पिथौरागढ़ में 3-3  संक्रमित मिले। टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार के सभी मरीज महाराष्ट्र से लौटे हैं। आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले तक पर्वतीय जिलों में संक्रमितों की संख्या कम थी। लेकिन प्रवासियों की आमद से यहां भी कोरोना की धमाकेदार एंट्री हो गई।

उत्तराखंड कोरोना कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक अब उत्तराखंड में कुुुल 469 पॉजिटिव हैं। नैनीताल में 141 देहरादून में 84, उधमसिंहनगर जिले में 64 और हरिद्वार जिले में 35 कोरोना पॉजिटिव हो गए। जबकि पर्वतीय जिले टिहरी गढ़वाल में 63,  पौड़ी गढ़वाल में 23, पिथौरागढ़ में 23, अल्मोड़ा 21, चमोली में 11,  उत्तरकाशी में 10,  बागेश्वर में 8, चंपावत में 8 और   रुद्रप्रयाग में 3 और संक्रमित मरीज हैं।

बहरहाल, लगातार छलांग मार रहे आंकड़े बयां कर रहे हैं। जिससे साफ है कि आने वाले दिन अब सूबे की सरकार और सिस्टम दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। कहने की जरूरत नहीं है कि ज्यादातर कोरोना मरीज अन्य राज्यों से लौटे हैं। प्रवासियों की आमद से उत्तराखंड के सभी जिले कोरोना युक्त हो गए हैं।

लेकिन Good News ये है कि अब तक 79 मरीज इलाज के बाद सही होकर घर के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। यानि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अब 352 एक्टिव केस हैं। कोरोना कंट्रोल रूम के मुताबिक अब तक 23,975 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए। जिनमें 18,665  निगेटिव आईं और 3,939 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

(Photo:प्रतीकात्मक)

Comment here